IPL 2021: विराट कोहली की टीम के लिए खुशखबरी, भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले गेंदबाज को मिली RCB से खेलने की मंजूरी

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले विराट कोहली की टीम आरसीबी के लिए खुशखबरी आई है। हाल ही में श्रीलंका दौरे पर भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले वानिंदू हसरंगा और दुश्मंथा चमीरा को श्रीलंका क्रिकेट ने आईपीएल खेलने की मंजूरी दे दी है।

ipl-2021-virat-kohli-team-rcb-gets-good-news-after-wanindu-hasranga-and-dushmantha-chameera-gets-noc-to-play-in-ipl-uae-leg IPL 2021 में आरसीबी से खेलेंगे हसरंगा और चमीरा (Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने इस चरण के लिए कई खिलाड़ियों की मौजूदगी नहीं होने पर नए खिलाड़ियों को साइन किया है। जिसमें सबसे बड़ा नाम है श्रीलंका के वानिंदू हसरंगा का। हसरंगा और उनके हमवतन खिलाड़ी दुश्मंथा चमीरा को आईपीएल में खेलने के लिए श्रीलंका क्रिकेट (SLC) से एनओसी (No Objection Certificate) मिल गई है।

हाल ही में हसरंगा ने भारतीय टीम के बल्लेबाजों को श्रीलंका दौरे पर खासा परेशान किया था। वहीं दुश्मंता चमीरा ने भी अपनी स्पीड और स्विंग से भारतीय बल्लेबाजों के लिए दिक्कत पैदा की थी। ये दोनों खिलाड़ी अब विराट कोहली की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे।

गौरतलब है कि दोनों खिलाड़ियों के नाम का फ्रेंचाइजी द्वारा ऐलान करने के बाद श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डी सिल्वा ने आपत्ति जताई थी। सचिव के मुताबिक दोनों खिलाड़ियों ने न ही कोई अनुमति ली थी और न ही उन्हें उनके आईपीएल में शामिल होने की कोई जानकारी थी।

हालांकि अब श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल के दूसरे चरण में खेलने की अनुमति मिल गई है। बोर्ड ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया कि, ‘दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलने के लिए एनओसी प्रदान की गई है। ये फैसला टेक्निकल एडवाइजरी कमेटी के साथ चर्चा करने के बाद लिया गया है। दोनों खिलाड़ी 15 सितंबर से टीम के साथ जुड़ सकते हैं। लेकिन 10 अक्टूबर को दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका सक्वॉड के साथ वापस जुड़ना होगा।’

आपको बता दें कि 17 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक आठ टीमों को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर मैच खेलने हैं। जिसमें श्रीलंका भी शामिल है। उससे पहले श्रीलंका की टीम दो वॉर्म मैच खेलेगी। जिसके कारण इन दोनों खिलाड़ियों को 10 अक्टूबर को टीम के साथ जुड़ना होगा।

कोरोना की दूसरी लहर के कारण आईपीएल 2021 को बीच में ही रोक दिया गया था। जिसका दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में कराना सुनिश्चित किया गया है। सभी बचे हुए मुकाबले इस दूसरे चरण में खेले जाएंगे। इसके लिए आरसीबी के कई खिलाड़ी उपलब्ध नहीं रहे पाएंगे।

विराट कोहली की टीम से जुड़े एडम जैम्पा, डेनियल सैम्स, स्कॉट कुगेलिन, फिन एलन और केन रिचर्डसन आईपीएल के दूसरे चरण में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इनकी जगह सिंगापोर के क्रिकेटर टिम डेविड और श्रीलंका के वानिंदू हसरंगा व दुश्मंथा चमीरा को विराट कोहली की टीम ने साइन किया है। टीम दूसरे चरण में अपना पहला मैच 20 सितंबर को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अबु धाबी में खेलेगी।