IPL 2021: विराट कोहली की टीम ने उस श्रीलंकाई ऑलराउंडर संग किया करार, जिसने बर्थडे पर टीम इंडिया के छुड़ाए थे छक्के

आरसीबी के भारतीय खिलाड़ी अगले शनिवार को बेंगलुरु में इकट्ठा हुए। बेंगलुरु में एक हफ्ते का क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद 29 अगस्त को उन सबको लेकर टीम चार्टर्ड फ्लाइट से दुबई के लिए रवाना होगी।

Wanidu Hasaranga Tim David Dushmantha Chameera RCB IPL 202 Royal Challengers Bangalore Virat Kohli आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने श्रीलंकाई ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा, दुश्मंथा चमीरा और सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड के साथ करार किया है। (सोर्स- इंस्टाग्राम/Royal Challengers Bangalore)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण यानी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले मुकाबलों के लिए रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) ने श्रीलंकाई ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा के साथ करार किया है। वह ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा की जगह लेंगे। जम्पा आईपीएल 2021 के दूसरे लेग के लिए अनुपलब्ध हैं।

हसरंगा के साथ उनके हमवतन दुश्मंथा चमीरा और सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड भी आरसीबी में शामिल होंगे। निजी कारणों से टीम के प्रमुख कोच साइमन कैटिच यूएई में टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे। उनकी जगह टीम के निदेशक माइक हेसन को मुख्य कोच की दोहरी जिम्मेदारी निभानी होगी। हाल ही में शिखर धवन की अगुआई में श्रीलंका गई भारतीय टीम के खिलाफ हसरंगा का प्रदर्शन शानदार रहा था।

हसरंगा ने अपने जन्मदिन यानी 29 जुलाई 2021 को टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए थे। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 9 रन देकर 4 विकेट लिए थे। उनके प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने 7 विकेट से वह मैच जीत लिया था। यही नहीं उसने टी20 सीरीज भी अपने नाम की थी। श्रीलंका की भारत के खिलाफ वह 8 टी20 द्विपक्षीय सीरीज में पहली जीत थी। यही नहीं, उसने 2008 के बाद पहली बार भारत के खिलाफ कोई सीरीज जीती थी।

आईपीएल 2021 में आरसीबी के दल की बात करें तो जम्पा के अलावा उसको कीवी खिलाड़ियों फिन एलन और स्कॉट कुगेलाइन की सेवाएं भी नहीं मिल पाएंगी। ये दोनों राष्ट्रीय टीम के साथ बांग्लादेश और पाकिस्तान के दौरे पर जाएंगे। टीम को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों केन रिचर्डसन और डेनियल सैम्स की भी कमी खलेगी। रिचर्डसन और सैम्स चोट या अन्य निजी कारणों से आईपीएल 2021 के इस दूसरे चरण का हिस्सा नहीं बन रहे हैं।

दुबई पहुंचने पर खिलाड़ियों को तीन दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आरसीबी का पहला मुक़ाबला 20 सितंबर को कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा।

आरसीबी के भारतीय खिलाड़ी शनिवार को बेंगलुरु में इकट्ठा हुए। बेंगलुरु में एक हफ्ते का क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद 29 अगस्त को उन सबको लेकर टीम चार्टर्ड फ्लाइट से दुबई के लिए रवाना होगी। टीम के विदेशी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ दुबई में ही टीम से जुड़ेंगे। यूएई में भी टीम 6 दिन के क्वारंटीन में रहेगी।

आरसीबी के उपाध्यक्ष राजेश मेनन ने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, बेंगलुरु में क्वारंटीन पीरियड के दौरान खिलाड़ियों का तीन बार कोविड टेस्ट होगा। इसके बाद टीम यूएई के लिए रवाना होगी। इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय क्रिकेटर्स और विदेशी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ यूएई में ही टीम से जुड़ेंगे।