IPL 2021: हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए एक और बुरी खबर, कप्तान संजू सैमसन समेत पूरी टीम पर लगा जुर्माना

आईपीएल 2021 के 36वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 33 रनों से मात दी। इस हार के बाद टीम के लिए एक और बुरी खबर तब आई जब कप्तान संजू सैमसन को दूसरी बार लगातार स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया।

ipl-2021-rajasthan-royals-whole-team-fined-with-captain-sanju-samson-for-slow-over-rate-after-delhi-capitals-won-the-match-by-33-runs संजू सैमसन को लगातार दूसरी बार पाया गया स्लो ओवर रेट का दोषी, पूरी टीम पर लगा जुर्माना (Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 36वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 33 रनों से मात दी। कप्तान संजू सैमसन की टीम को जहां हार झेलनी पड़ी वहीं लगातार दूसरी बार स्लो ओवर रेट के चलते उन पर और पूरी टीम पर जुर्माना लगाया गया।

आपको बता दें कप्तान सैमसन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जबकि उनके अलावा अंतिम 11 के प्रत्येक सदस्य पर मैच फीस का 25 प्रतिशत लगभग 6 लाख रुपए का जुर्माना लगा।

आईपीएल ने प्रबंधन ने अपने बयान में कहा, ‘‘यह टीम का आईपीएल आचार संहिता के अंतर्गत सत्र का दूसरा उल्लंघन था जो धीमी ओवर गति से संबंधित है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।’’

इससे पहले पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में भी उनके ऊपर स्लो ओवर रेट का जुर्माना लगा था। जिसके बाद उनको 12 लाख रुपए की कीमत चुकानी पड़ी थी। अगर अगले मैच में भी वे यही गलती दोहराते हैं तो उन्हें एक मैच का बैन भी झेलना पड़ सकता है।

विराट कोहली के गेंदबाज के कारण चर्चा में आईं RCB की मसाज थेरेपिस्ट, युवराज सिंह का भी ट्रीटमेंट कर चुकी हैं नवनीता गौतम

वहीं इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयोन मॉर्गन और उनकी टीम पर भी जुर्माना लगा था। शाहरुख खान की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में लगातार दूसरी बार दोषी पाई गई थी।

अगर आज के मुकाबले की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 6 विकेट पर 121 रन ही बना पाई। कप्तान संजू सैमसन ने 70 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।

इसी के साथ दिल्ली एक बार फिर पॉइंट्स टेबल में 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई। दूसरी ओर राजस्थान 9 में से 5 मुकाबले हारकर आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है।