IPL 2021 Auction: मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित इन 5 खिलाड़ियों पर लग सकती है बड़ी बोली

आईपीएल के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार (18 फरवरी) को चेन्नई में आयोजित की जाएगी। इस बार की नीलामी छोटी होगी और सिर्फ 292 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। 8 टीमों को मिलाकर कुल 61 जगह खाली है।

VIVO IPL 2021, ipl Auction, ipl auction 2021, ipl player auction

VIVO IPL 2021 Auctions: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार (18 फरवरी) को चेन्नई में आयोजित की जाएगी। इस बार की नीलामी छोटी होगी और सिर्फ 292 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। 8 टीमों को मिलाकर कुल 61 जगह खाली है। दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिए 1,097 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। उनमें से 292 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया। हम आपको यहां बता रहे हैं कि नीलामी में किन खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लग सकती है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन: केरल के इस बल्लेबाज ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तूफानी शतक लगाकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। उन्होंने मुंबई के खिलाफ 37 गेंद पर ही शतक ठोक दिया था। अजहर ने 54 गेंद पर 137 रन बनाए थे। इस दौरान 9 चौके और 11 छक्के लगाए थे। यह टी20 क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा लगाया गया तीसरा सबसे तेज शतक था। अजहर को इस बार नीलामी में करोड़ों रुपए मिल सकते हैं। सबकी नजर उनके ऊपर होगी।

ग्लेन मैक्सवेल: ऑस्ट्रेलिया का यह ऑलराउंडर का प्रदर्शन पिछले सीजन में निराशाजनक था। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मैक्सवेल ने 13 मैच में सिर्फ 108 रन बना सके थे। हालांकि, उसके बाद उन्होंने बिग बैश में जमकर रन बनाए हैं। वे किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और उपयोगी गेंदबाजी भी कर सकते हैं। फ्रेंचाइजियां उनके पिछले साल के प्रदर्शन की जगह मौजूदा फॉर्म को देखते हुए बड़ी बोली लगा सकते हैं।

एरॉन फिंच: ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेले थे। पिछले सीजन में उन्होंने 12 मैच में 268 रन बनाए थे। टीमें उन्हें ओपनर बल्लेबाज के तौर पर खरीद सकती है। फिंच के ऊपर चेन्नई सुपरकिंग्स, राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी की नजर होगी।

डेविड मलान: दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज पर सबसे ज्यादा कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम की नजर होगी। इयॉन मॉर्गन की कप्तानी वाली इस टीम में एक ओपनर बल्लेबाज की कमी है। शुभमन गिल का साथ देने के लिए केकेआर की टीम उन्हें करोड़ों रुपए दे सकती हैं। केकेआर के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स, राजस्थान रॉयल्स, आरसीबी की टीम मलान के पीछे भाग सकती है। मलान ने 19 पारियों में अब तक 53.44 की औसत से 855 रन बनाए हैं।

स्टीव स्मिथ: स्मिथ ने पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए 311 रन बनाए थे। इनमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। इसके बाद टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। स्मिथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उनके पास टीम की कमान संभालने का भी अनुभव है। ऐसे में चेन्नई सहित कई टीमें उनके लिए बोली लगा सकती है।