IPL 2021 RR vs SRH Live Score Online: (RR – 185/2) जोस बटलर का बेहतरीन शतक, राजस्थान ने 2 विकेट खोकर बनाए 185 रन

IPL 2021 PBKS vs DC: दिल्ली की 8 मैचों में यह छठी जीत है और टीम अब 12 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। पंजाब को आठ मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम छह अंकों के साथ छठे नंबर पर है।

ipl, ipl 2021, ipl live streaming, PBKS vs DC, PBKS vs DC live score, vivo ipl, vivo ipl live score, vivo ipl 2021, vivo ipl 2021 live score, ipl live score, ipl live match, ipl 2021 live cricket score, live cricket streaming, live cricket online, live cricket score, hotstar, star sports, hotstar live cricket, hotstar live match, star sports 1, hotstar ipl live, star sports 1 live match, PBKS vs DC live streaming, PBKS vs DC today match, ipl match live score, ipl match live streaming, PBKS vs DC match onlineIPL 2021: दिल्ली कैपिटत्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हराया। (source: IPL official site)

IPL 2021 PBKS vs DC: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 69 रन) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 29वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को छह विकेट पर 166 रनों पर रोक दिया और फिर 16.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

दिल्ली की 8 मैचों में यह छठी जीत है और टीम अब 12 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। पंजाब को आठ मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम छह अंकों के साथ छठे नंबर पर है। दिल्ली के लिए धवन ने 47 गेंदों पर 6 चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा पृथ्वी शॉ ने 39, स्टीव स्मिथ ने 24 रन बनाए। शिमरन हेटमायर ने नाबाद 16 रन बनाए। पंजाब किंग्स के लिए रिले मेरेडिथ, क्रिस जॉर्डन और हरप्रीत बरार ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

इससे पहले कप्तान मयंक अग्रवाल की नाबाद 99 रन की दमदार पारी की बदौलत पंजाब ने दिल्ली को 167 रनों का लक्ष्य दिया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत सही नहीं रही और टीम ने 35 रन तक अपने दो विकेट गंवा दिए। इनमें प्रभसिमरन सिंह (12) और क्रिस गेल (13) के विकेट शामिल है।

इसके बाद मयंक ने आईसीसी रैंकिंग में दुनिया नंबर वन टी20 बल्लेबाज डेविड मलान (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 गेंदों पर 52 रनों की साझेदारी करके टीम को स्थिरता प्रदान की। मलान ने 26 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया।

मयंक ने फिर शाहरूख खान (4) के साथ पांचवें विकेट के लिए 23 गेंदों पर 41 रनों की साझेदारी करके पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। मयंक ने 58 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के लगाए। दीपक हुडडा ने एक और क्रिस जॉर्डन ने दो और हरप्रीत बरार ने नाबाद चार रन बनाए। पंजाब ने अंतिम छह ओवरों में 76 रन बटोरे। दिल्ली कैपिटल्स के लिए कबिसो रबाडा ने तीन और अक्षर पटेल तथा आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया।