IPL Auction 2021 Live Updates: थोड़ी देर में शुरू होगी नीलामी, भारतीय खिलाड़ियों में सबसे महंगे बिक सकते हैं शिवम दुबे

IPL Players Auction 2021 Live Updates, CSK, RR, MI, KKR, RCB, KXIP, SRH, DC Team 2021 Players List: सभी फ्रेंचाइ़जीस अपनी टीम में अधिकतम 25 और कम से कम 18 खिलाड़ी ही रख सकते हैं। एक टीम में विदेशी खिलाड़ियों की अधिकतम संख्या 8 हो सकती है।

IPL 2021 Auction LiveIPL 2021 Auction Live: आईपीएल 2021 ऑक्शन लाइव

IPL 2021 Players Auction Live Updates: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी (Auction) जारी है। अब तक 13 खिलाड़ी बिक चुके हैं। इनमें से 10 विदेशी हैं। भारतीय खिलाड़ियों में पीयूष चावला, उमेश यादव और शिवम दुबे खरीदे गए हैं। पीयूष चावला इकलौते लेग स्पिनर हैं, जो इस नीलामी में खरीदे गए हैं। हरभजन सिंह को किसी ने नहीं खरीदा।

दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने युवराज सिंह का 6 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा। युवराज सिंह को दिल्ली कैपिटल्स (तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स) ने 2015 में 16 करोड़ रुपए में खरीदा था।

प्रीति जिंटा के सह मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स ने झाए रिचर्ड्सन को 14 करोड़ रुपए में खरीदा। पंजाब ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर डेविड मलान को भी अपने पाले में किया। डेविड मलान के लिए उसने डेढ़ करोड़ रुपए खर्च किए। झाए रिचर्डसन को खरीदने के लिए पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच काफी जंग हुई।

LIVE: IPL Players Auction 2021

ग्लेन मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने 14.25 करोड़ रुपए में खरीदा। मैक्सवेल को अपने पाले में करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स और विराट कोहली की आरसीबी के बीच बेहतरीन ‘जंग’  देखने को मिली। हालांकि, बाजी कोहली की टीम ने मारी।

IPL Auction 2021 Live Updates