IPL SRH Team 2021 Players List: सनराइजर्स हैदराबाद ने केदार जाधव को खरीदा, मुजीब टीम के तीसरे अफगान खिलाड़ी बने; देखिए पूरी लिस्ट

IPL SRH Team 2021 Players List, Squad: सुचित को हैदराबाद ने 30 करोड़ रुपए में अपनी टीम में लिया। 2015 और 2016 में हैदराबाद की टीम से खेल चुके हैं। उस दौरान उन्होंने 14 मैच में 10 विकेट लिए थे।

ipl, ipl 2021, ipl SRH, ipl SRH team 2021

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने केदार जाधव, मुजीब उर रहमान और जगदीश सुचित को टीम में शामिल किया। जाधव पिछले सीजन तक चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेल रहे थे। महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने उन्हें इस नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था। वहीं, मुजीब पंजाब की टीम में थे।

केदार ने 87 आईपीएल मैचों में 1141 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 22.8 और स्ट्राइक रेट 124.2 रहा है। केदार का पिछला सीजन खराब गया था। इस कारण चेन्नई ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया था। केदार ने 8 मैच में सिर्फ 62 रन बनाए थे। दूसरी ओर, मुजीब की बात करें तो उन्होंने कुल 18 मैच में 17 विकेट लिए हैं। पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की ओर से सिर्फ 2 मैच खेलने का मौका मिला था। इस दौरान उन्हें सफलता नहीं मिली थी।

मुजीब से पहले हैदराबाद में अफगानिस्तान के दो दिग्गज मोहम्मद नबी और राशिद खान शामिल हैं। राशिद और मुजीब को साथ में गेंदबाजी करते देखना फैंस के लिए काफी रोमांचक होगा। दूसरी ओर, सुचित को हैदराबाद ने 30 करोड़ रुपए में अपनी टीम में लिया। 2015 और 2016 में हैदराबाद की टीम से खेल चुके हैं। उस दौरान उन्होंने 14 मैच में 10 विकेट लिए थे। इसके बाद 2019 में सुचित को दिल्ली की ओर से खेलने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने एक मैच में दो विकेट लिए।

इस नीलामी में खरीदे: जगदीश सुचित (30 लाख), मुजीब उर रहमान (1..5 करोड़) और केदार जाधव (2 करोड़)।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम
बल्लेबाज: डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विराट सिंह।
विकेटकीपर: जॉनी बेयरस्टो, श्रीवत्स गोस्वामी, ऋद्धिमान साहा।
ऑलराउंडर्स: विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, मिशेल मार्श, जेसन होल्डर, मोहम्मद नबी, केदार जाधव।
स्पिनर्स: राशिद खान, शाहबाज नदीम, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान।
तेज गेंदबाज: भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी।