IRCTC करा रही उत्तराखंड की सैर, लें पहाड़ों की हरियाली और आध्यात्मिकता के संगम का मजा; शताब्दी एक्सप्रेस में नहीं भर रहीं सीटें

पैकेज में कोच्चि से देहरादून के लिए वापसी हवाई टिकट, नाश्ते और रात के खाने के साथ पर्यटन स्थलों पर होटल आवास, स्थानीय यात्रा और दर्शनीय स्थलों की यात्रा और आईआरसीटीसी टूर एस्कॉर्ट शामिल होंगे।

IRCTC, Tour Package, Shatabdi Express उत्तराखंड के पहाड़ों पर हजारों पर्यटक हर साल घूमने के लिए पहुंचते हैं। (Source: uttarakhand_tourismofficial/Instagram)

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) कोविड के बाद अब आम लोगों को उत्तराखंड के लोकप्रिय पर्यटन स्थलों को दिखाने के लिए एक विशेष पेशकश लेकर आया है। इस आईआरसीटीसी यात्रा पैकेज (IRCTC Travel Packages) में हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून और मसूरी जैसे सबसे अधिक देखे जाने वाले पर्यटन स्थलों को कवर किया जाएगा। आईआरसीटीसी ने एक ट्वीट करके 6 दिन और 5 नाइट के इस पैकेज की घोषणा की है।

आईआरसीटीसी (IRCTC) के ट्वीट के मुताबिक 6डी/5एन एयर टूर पैकेज को 30,715 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से बुक किया जा सकता है। इस यात्रा में आपको पहाड़ियों की सुखदायक हरियाली और हवा में व्याप्त आध्यात्मिकता का अनुभव मिलेगा। इस टूर की शुरुआत 6 अक्टूबर को सुबह 10.05 बजे हवाई यात्रा के साथ कोच्चि से होगी। इस ट्रिप में आपको सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 33730 रुपये और डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 30715 रुपये खर्च करने होंगे।”

पैकेज में कोच्चि से देहरादून के लिए वापसी हवाई टिकट, नाश्ते और रात के खाने के साथ पर्यटन स्थलों पर होटल आवास, स्थानीय यात्रा और दर्शनीय स्थलों की यात्रा और आईआरसीटीसी टूर एस्कॉर्ट शामिल होंगे। इस पैकेज के तहत कुल 30 सीटें बुक की जा सकती हैं।
इस ऑफर के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप केरल के कोच्चि, त्रिवेंद्रम, कालीकट और एर्नाकुलम में आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालयों से संपर्क कर सकते हैं।

इस बीच रेलवे की एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली-चंडीगढ़ मार्ग पर दोबारा शुरू हुई तीन शताब्दी ट्रेनों में अभी तक कोविड महामारी से पहले जैसी स्थिति में यात्री सीटें नहीं भर रही हैं। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के रेल अधिकारियों ने बताया कि शताब्दी में 75 से 89 फीसदी सीटें ही भरी जा रही हैं।

उन्होंने ट्रेनों में सीटों के न भर पाने की वजह कई निजी कंपनियों में वर्क फ्रॉम होम की संस्कृति शुरू होने, स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाओं के नहीं चलने और कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका बताई।

आईआरसीटीसी यात्रा पैकेज (IRCTC Travel Packages) के बारे में अधिक जानकारी के लिए पर्यटक केरल के कोच्चि, त्रिवेंद्रम, कालीकट और एर्नाकुलम में आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालयों से संपर्क कर सकते हैं। आईआरसीटीसी क्षेत्रीय कार्यालय कोच्चि का फोन नंबर- 0 4842382991 या मोबाइल नंबर – 8287931959, 8287931935 पर संपर्क कर सकते हैं। ईमेल आईडी rrnath5109@irctc.com, Touristers@irctc.com