J&K: उधमपुर में आर्मी का चॉपर क्रैश, दो पायलट्स की गई जान, अस्पताल ले जाते वक्त तोड़ा दम

उन्होंने आगे कहा कि बताया जा रहा है कि यह घटना पूर्वाह्न 10 बजकर 30 मिनट से 10 बजकर 45 मिनट के बीच हुई। यह हेलीकॉप्टर सेना की एविएशन (विमानन) कोर का है।

J&K, Chopper, India News हादसे में सेना के ये दो जवान शहीद हो गए, जबकि बगल में दुर्घटनास्थल का दृश्य। (फोटोः ANI/@livefist-टि्वटर)

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में मंगलवार (21 सितंबर, 2021) को भारतीय सेना का एक चॉपर एक घने जंगल में दुर्घटना का शिकार हो गया। क्रैश होने के बाद इसमें सवार दोनों पायलट घायल हो गए, जबकि इलाज के लिए अस्पताल ले जाते वक्त उन्होंने दम तोड़ दिया।

जम्मू के एक रक्षा प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाष को बताया था, ‘‘आज पटनीटॉप क्षेत्र में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर जिले के शिवगढ़ धार इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’’ प्रवक्ता के मुताबिक, इस क्रैश में दो पायलट घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने आगे कहा कि बताया जा रहा है कि यह घटना पूर्वाह्न 10 बजकर 30 मिनट से 10 बजकर 45 मिनट के बीच हुई। यह हेलीकॉप्टर सेना की एविएशन (विमानन) कोर का है। उत्तरी कमान के एक रक्षा प्रवक्ता ने इस दुर्घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना से जुड़ी जानकारी जुटाई जा रही है और सेना इस बारे में बयान जारी करेगी।

जिले के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि एक पुलिस दल दूरदराज के इस इलाके के लिए रवाना हुआ और वहां पहुंचने में उन्हें कुछ समय लगा। सूत्रों के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि शिवगढ़ धार में मौसम गड़बड़ होने के कारण यह हादसा हुआ। हालांकि, इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।