KBC के पहले करोड़पति पर फैन ने किया था ब्लेड से हमला, काट दिया था हाथ; तब बाल ठाकरे ने दी थी ये सलाह

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के पहले विजेता हर्षवर्धन नवाथे पर फैन ने हमला कर दिया था। इतना ही नहीं, ब्लेड से उनका हाथ तक काट दिया था।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ से यूं तो कई कंटेस्टेंट करोड़पति बनकर निकले हैं, लेकिन हर्षवर्धन नवाथे शो के पहले करोड़पति थे, जिन्होंने साल 2000 में कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। हर्षवर्धन नवाथे ने शो में एक करोड़ रुपये तो जीता ही था, साथ ही आम लोगों के दिलों पर भी वह छा गए थे। वह जहां भी जाते, फैंस से उन्हें काफी प्यार मिलता। लेकिन अपने एक इंटरव्यू में हर्षवर्धन नवाथे ने बताया था कि एक सामाजिक कार्यक्रम के दौरान भीड़ ने उन्हें घेर लिया और किसी ने उनपर ब्लेड से हमला तक कर दिया था।

साल 2020 में एक लीडिंग डेली को दिए इंटरव्यू में हर्षवर्धन नवाथे ने इस घटना को याद करते हुए बताया, “मैं एक इवेंट में था, जहां लोगों की काफी भीड़ थी। मेरे दोस्त कहीं और फंस गए थे और मैं कहीं और था। ऐसे में जब मैं स्टेज से उतरने लगा तो मुझे मेरे दोस्त नहीं दिख पाए और अचानक ही मुझे भीड़ ने घेर लिया। लोग मुझे छूने की और मुझसे हाथ मिलाने की कोशिश कर रहे थे।”

हर्षवर्धन नवाथे ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “बाद में मुझे हाथपर कुछ महसूस हुआ। मैंने अपना हाथ खींचा और देखा कि खून बह रहा था। दरअसल, किसी ने मेरे हाथ पर ब्लेड मार दिया था। वह कट भले ही छोटा था, लेकिन उसमें से खून बह रहा था। तो इस तरह की घटनाएं भी मेरे साथ हुई थीं। हालांकि कुछ चीजें मेरे साथ बहुत अच्छी हुईं और लोगों ने मुझे प्यार भी दिया।”

हर्षवर्धन नवाथे ने इंटरव्यू में बाला साहेब ठाकरे का भी जिक्र किया। उन्होंने शिवसेना सुप्रीमो का जिक्र करते हुए बताया, “अगले दिन मैं बालासाहेब ठाकरे से मिला, जिन्होंने मेरे हाथ पर घाव देखा और मुझसे इस बारे में पूछा। बात जानने के बाद उन्होंने कहा कि अब से यह तुम्हारे लिए वरदान है। आपको लोगों से हाथ मिलाने से बचना चाहिए और हमेशा नमस्ते ही करना चाहिए।”

बता दें कि ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से एक करोड़ रुपये जीतने के बाद हर्षवर्धन नवाथे को काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने उन्हें सलाह दी थी कि वह इस फेम और अटेंशन को अपने दिमाग में न चढ़ने दें। इस बारे में बात करते हुए हर्षवर्धन ने कहा था, “उनकी सलाह अभी भी मेरे दिमाग में है।”