KBC 13: अमिताभ बच्चन के इस 1 करोड़ के सवाल पर क्विट करने को मजबूर हुए हुसैन वोहरा, क्या आप जानते हैं 15वें सवाल का सही जवाब?

महाराष्ट्र के बिजनेसमैन हुसैन वोहरा 1 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब देने में असमर्थ रहे। हुसैन वोहरा ने इस बीच अमिताभ बच्चन को इतना इंप्रेस किया कि बिग बी ने उन्हें ‘मिस्टर गुगल’ तक नाम दे डाला।

KBC 13, Amitabh Bachchan, Kaun Banega Crorepati 13 KBC 13: अमिताभ बच्चन के गेम शो में हॉटसीट पर बैठे हुसैन वोहरा

शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 में अब तक की कंटेस्टेंट्स एक करोड़ के सवाल तक पहुंच चुके हैं। लेकिन 15वें सवाल का ज्यादातर लोग जवाब दे नहीं पाए। ऐसे में ये सवाल कई कंटेस्टेंट्स को शो क्विट करने पर मजबूर कर चुका है। इनमें से एक रहे केबीसी कंटेस्टेंट हुसैन वोहरा। शानदार गेम खेलते हुए हुसैन वोहरा ने 50 लाख रुपए जीते। हुसैन तेजी से आगे बढ़ रहे थे कि तभी वह 1 करोड़ के सवाल पर आकर अटक गए।

महाराष्ट्र के बिजनेसमैन हुसैन वोहरा 1 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब देने में असमर्थ रहे। हुसैन वोहरा ने इस बीच अमिताभ बच्चन को इतना इंप्रेस किया कि बिग बी ने उन्हें ‘मिस्टर गुगल’ तक नाम दे डाला। हुसैन वोहरा ने गेम के दौरान कई सवालों के जवाब देने के लिए अपनी लाइफ लाइन्स का इस्तेमाल किया था। ऐसे में अंत में उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी। ऐसे में हुसैन ने केबीसी 13 के खेल को क्विट करने का फैसला लिया।

अमिताभ बच्चन ने हुसैन वोहरा से जो सवाल किया था जिसका मूल्य 1 करोड़ रुपये था, वह था- ‘आठ हजारी पर्वत शिखरों में से किस शिखर की ऊंचाई सबसे कम है, पर उस पर सफलतापूर्वक चढ़ाई सबसे बाद में की गई?’ इस सवाल के ऑप्शन्स दिए गए- A) नंगा पर्वत, B) अन्नपूर्णा, C) गाशरब्रुम 1, D) शीशापांगमा। इस सवाल का सही जवाब है- D) शीशापांगमा।

सही समय पर शो से क्विट करने के बाद हुसैन शो से 50 लाख रुपए जीत कर गए। बता दें, आने वाले एपिसोड में हेमा मालिनी अमिताभ बच्चन के साथ केबीसी 13 की हॉट सीट पर बठी नजर आएंगी। दरअसल, ‘शोले’ को रिलीज हुए 46 साल पूरे हो चुके हैं। ऐसे में शो पर हेमा मालिनी फिल्म डायरेक्टर रमेश सिप्पी संग केबीसी के मंच पर सेलिब्रेशन के लिए आएंगी। (तुम्हारा नाम क्या है बसंती? केबीसी में अमिताभ बच्चन ने किया सवाल तो हेमा मालिनी ने यूं दिया ज़वाब)

शो पर जश्न मनाते हुए हेमा मालिनी, रमेश सिप्पी और अमिताभ बच्चन ‘शोले’ री-यूनियन करते दिखेंगे। इस दौरान अमिताभ और हेमा फिल्म शोले के मजेदार डायलॉग्स एक्सचेंज करते हुए बोलेंगे, जो सुनने में काफी मजेदार होंगे। हेमा मालिनी धर्मेंद्र और अमिताभ के मर्दाना डायलॉग्स भी बोलती दिखेंगी।