KBC 13: 1 करोड़ रुपये के सवाल पर कंटेस्टेंट को छोड़ना पड़ा शो, क्या आप दे सकते हैं इसका सही जवाब?

केबीसी 13 में अमिताभ बच्चन के 15वें सवाल का जवाब न दे पाने के कारण कंटेस्टेंट प्रांशू दूसरे करोड़पति बनते-बनते रह गए।

kbc 13, kaun banega crorepati अमिताभ बच्चन के 15वें सवाल का जवाब नहीं दे पाए कंटेस्टेंट (फोटो सोर्स- सोनी लिव)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ इन दिनों टीवी पर खूब धमाल मचा रहा है। आए दिन शो में कंटेस्टेंट बिग बी के सवालों का जवाब देकर अपनी किस्मत आजमाते हैं और ढेर सारी राशि अपने साथ लेकर जाते हैं। वहीं बीते दिन मध्य प्रदेश के उमरिया जिले से आए कंटेस्टेंट प्रांशु त्रिपाठी ने भी ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शानदार अंदाज में खेला, लेकिन वह शो के दूसरे करोड़पति बनते-बनते रह गए।

प्रांशु त्रिपाठी ने 14 सवालों के जवाब जबरदस्त अंदाज में दिए, लेकिन 15वें सवाल में जहां एक तरफ उन्हें जवाब में कंफ्यूजन हो रही थी तो वहीं दूसरी ओर उनकी सभी लाइफलाइन भी खत्म हो चुकी थी। ऐसे में उन्होंने जोखिम न उठाते हुए शो को बीच में ही छोड़ने का फैसला किया।

प्रांशु त्रिपाठी से 15वें सवाल के तौर पर पूछा गया था, “शाही जहाज, गंज-ए-सवाई, जिसे ब्रिटिश समुद्री डाकू हेनरी एवरी ने लूटा था, वह किस भारतीय शासक की संपत्ति थी?” सवाल के ऑप्शन थे- टीपू सुल्तान, हैदर अली, औरंगजेब या बाजी राव द्वितीय। प्रांशु त्रिपाठी के शो को बीच में ही छोड़ने के बाद अमिताभ बच्चन ने इसका सही जवाब घोषित किया।

अमिताभ बच्चन ने बताया कि सवाल का सही जवाब था, ‘औरंगजेब।’ अमिताभ बच्चन ने इस घटना के बारे में कहा, “7 सितंबर 1965 को, जब गंज-ए-सवाई मक्का से वापस लौट रहा था, तो समुद्री डाकू हेनरी एवरी ने उसे जब्त कर लिया था। इसे समुद्री डाकू द्वारा की गई सबसे ज्यादा कीमत वाली डकैती मानी गई थी। इस डकैती से मुगल बादशाह ने केवल अपने रत्नों और धन को खो दिया, बल्कि तोपखाने दल से भी हाथ धो बैठे थे।”

बता दें कि ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में इस बार शानदार शुक्रवार में बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ और एक्टर सुनील शेट्टी बतौर कंटेस्टेंट नजर आएंगे। उनसे जुड़े कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं, जिसमें दोनों कलाकार अमिताभ बच्चन से बातचीत करते और उनके सवालों के जवाब देते दिखाई दिए। शो पर ही जैकी श्रॉफ ने यह भी बताया कि उन्हें ‘भीड़ू’ कहने की आदत कैसे लगी।