KM300 इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 120 किमी तक की रेंज, जानें कीमत

बाइक की कीमत 1,26,990 रुपये है। यह एक स्पोर्ट्स बाइक है। कंपनी ने इसके लुक पर भी खासा ध्यान दिया है। खास बात यह है कि ये बाइक पूरी तरह से भारत में ही निर्मित हैं।

पेट्रोल के लगातार बढ़ते दाम के चलते अब लोग इलेक्ट्रिक वाहनों पर फोकस कर रहे हैं। ऑटोमोबाइल कंपनियां भी इस सेगमेंट पर खासा ध्यान देने लगी हैं। अगर आप पेट्रोल की बढ़ती कीतमों से परेशान हैं और इलेक्ट्रिक बाइक लेने की सोच रहे हैं तो स्टार्टअप कबीरा मोबिलिटी ने मार्केट में केएम300 इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है।

इस बाइक की खासियत यह है कि इको मोड में सिंगल चार्ज पर इसके जरिए 120 किलो मीटर तक की रेंज मिलती है। बाइक की कीमत 1,26,990 रुपये है। यह एक स्पोर्ट्स बाइक है। कंपनी ने इसके लुक पर भी खासा ध्यान दिया है। खास बात यह है कि ये बाइक पूरी तरह से भारत में ही निर्मित हैं।

इसमें आपको तीन राइडिंग मोड्स मिलेंगे जिनमें इको, राइड, और स्पोर्ट्स मोड्स शामिल हैं। इस बाइक में 3500 डबल्यू बीएलडीसी हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही बाइक की बैट्री की बेहतर क्वालिटी के लिए 4.0 केडबल्यूएच ली-आयन का इस्तेमाल किया गया है।

कंपनी का दावा है कि यह बाइक 100 किलो मीटर प्रति घंटा की स्पीड के साथ चलाई जा सकती है। महज साढ़े 6 घंटे के भीतर आप इसे चार्ज कर सकते हैं।

बूस्ट मोड में इसे आप 50 मिनट के भीतर ही 80 फीसदी चार्ज कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि अगर आपकी बाइक चार्ज नहीं है और आपको अचानक कहीं निकलना पड़ा जाए तो बूस्ट मोड के जरिए जल्द से जल्द बैटरी चार्ज की जा सकती है।