LPL 2021: सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक ने 260 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, जाफना किंग्स ने टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत

इससे पहले यह रिकॉर्ड कोलंबो स्टार्स के नाम था। कोलंबो स्टार्स ने 5 दिसंबर 2020 को कैंडी टस्कर्स के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल की थी। जब उसने मैच जीता था तब 35 गेंदें फेंकी जानी शेष थीं।

Lanka Premier League 2021 Jaffna Kings vs Dambulla Giants R.Premadasa Stadium Colombo जाफना किंग्स की इस सीजन यह पहली जीत है। उसे टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में गाले ग्लैडिएटर्स के हाथों 54 रन से हार का सामना करना पड़ा था। (सोर्स- इंस्टाग्राम/लंका प्रीमियर लीग)

लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) 2021 के चौथे मैच में इतिहास रचा गया। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जाफना किंग्स ने दाम्बुला जॉयंट्स 8 विकेट से हरा दिया। जाफना किंग्स ने जब मैच जीता, तब 45 गेंद फेंकी जानी शेष थीं।

इस हिसाब से उसने टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा गेंदें शेष रहते मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड कोलंबो स्टार्स के नाम था। कोलंबो स्टार्स ने 5 दिसंबर 2020 को कैंडी टस्कर्स के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल की थी। जब उसने मैच जीता था तब 35 गेंदें फेंकी जानी शेष थीं।

जाफना किंग्स की इस सीजन यह पहली जीत है। उसे टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में गाले ग्लैडिएटर्स के हाथों 54 रन से हार का सामना करना पड़ा था। एलपीएल (LPL) 2021 के चौथे मैच की बात करें तो जाफना किंग्स की इस जीत में भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 260 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उन्होंने 3 छक्के की मदद से 10 गेंद में नाबाद 26 रन बनाए।

उनके अलावा टॉम कोहलर-कैडमोर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 30 गेंद में 45 रन बनाकर नाबाद रहे। ओपनर अविष्का फर्नांडो एक चौके और 3 छक्के की मदद से 27 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हुए।

इस मैच में दाम्बुला जॉयंट्स ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, उसका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। उसकी पूरी टीम 19.3 ओवर में 10 विकेट पर पवेलियन लौट गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जाफना किंग्स ने 12.3 ओवर में 2 विकेट पर 114 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

जाफना किंग्स की ओर से महेश टीकशाना (Maheesh Theekshana) ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए। वानिंदु हसरंगा ने 16 रन देकर 3 विकेट लिए। जेडेन सील्स (Jayden Seales) और सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal) ने क्रमशः 23 और 28 रन देकर 2-2 विकेट लिए।