MI vs CSK: मुंबई ने चेस किया आईपीएल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर, चेन्नई को 4 विकेट से हराया

IPL 2021: कीरोन पोलार्ड की 34 गेंद में 87 रन की पारी के दम पर मुंबई ने जीत के लिए मिले 219 रन के लक्ष्य को आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया और चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकेट से हराया।

IPL 2021, kiren pollard, mumbai indiansm chennai super kingsIPL 2021: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर चेस किया। (source: IPL official site)

IPL 2021, MI vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वे संस्कारण का 27वां मुक़ाबला पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला गया। इस मैच में कायरन पोलार्ड की तूफानी पारी की मदद से मुंबई ने चेन्नई को 4 विकेट से हारा दिया। पोलार्ड ने 34 गेंदों पर 6 चौके और 8 छक्के के सहारे नाबाद 87 रनों की पारी खेली। इस मैच में पोलार्ड ने आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया।

इस मैच में चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे मुंबई ने अंतिम गेंद पर पोलार्ड के पराक्राम की बदौलत छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह आईपीएल का अबतक का दूसरा सबसे बड़ा चेस था। मुंबई की सात मैचों में यह चौथी जीत है और टीम 8 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। चेन्नई को सात मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी है और टीम 10 अंकों के साथ अभी भी टॉप पर कायम है।

मुंबई के लिए कारयन पोलार्ड ने 34 गेंदों पर छह चौके और आठ छक्कों की मदद से नाबाद 87 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। उनके अलावा क्विंटन डीकॉक ने 38, कप्तान रोहित शर्मा ने 35, क्रुणाल पांड्या ने 32 और हार्दिक पांडया ने 16 रन बनाए। चेन्नई की ओर से सैम करन ने तीन और शार्दूल ठाकुर, रवींद्र जडेजा तथा मोईन अली ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले चेन्नई की तरफ अंबाती रायडू ने नाबाद 72, मोईन अली ने 58 और फाफ डु प्लेसिस ने 50 रनों की पारी खेली। रवींद्र जडेजा 22 रन बनाकर नाबाद रहे।  मुंबई की तरफ कायरान पोलार्ड ने दो जबकि जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिया।