New Zealand: व्हेल की चपेट में आया जहाज, हादसे में 2 की मौत, अन्य लापता

हाइलाइट्स

न्यूजीलैंड के दक्षिणी द्वीप पर कैकौरा के पास एक जहाज व्हेल की चपेट में आ गया
घटना में दो लोगों की मौत हो गई और तीन लापता हैं.
घटना शनिवार की सुबह तटीय शहर के दक्षिण में गूज-बे के पास हुई.

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के दक्षिणी द्वीप पर कैकौरा के पास एक जहाज व्हेल की चपेट में आ गया है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है और तीन लापता हैं. वहीं छह को बचा लिया गया है, जिसमें नाव का कैप्टन भी शामिल है. घटना शनिवार की सुबह तटीय शहर के दक्षिण में गूज-बे के पास हुई है. चपेट में आए जहाज को स्थानीय मछली पकड़ने के चार्टर बिजनेस से संबंधित समझा जा रहा है.

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार नाव की बरामदगी को देखने और आगे की खबर का इंतजार करने के लिए लोग गूज-बे के दक्षिण तट पर एकत्र हुए हैं. एक स्थानीय महिला ने घटना को लेकर कहा कि यह एक अजीब दुर्घटना की तरह लगता है. हर कोई बहुत हैरान है, हम अभी भी लापता लोगों के बारे में सुनने का इंतजार कर रहे हैं. वहीं कैकौरा के मेयर क्रेग मैकले ने कहा कि लोग लापता लोगों के बारे में सुनने की प्रतीक्षा बेसब्री से कर रहे हैं, लोगों में बेचैनी की भावना है.

मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार गोताखोर दस्ता पहुंच गया है और पलटे हुए जहाज के बगल में है. साथ ही लापता लोगों को गोताखोर ढूंढ़ने में लगे हैं. मेयर मैकले ने कहा कि बहुत सारे वॉलंटियर मदद के लिए आगे आए हैं. मैकले के मुताबिक छह लोगों को इलाज के लिए स्थानीय चिकित्सा केंद्र ले जाया गया है. उन्होंने कहा कि दमकलकर्मी, एम्बुलेंस और पुलिस वाहन मौके पर मौजूद हैं.

मैकले ने कहा कि बचाव अभियान जारी रहने के कारण लोगों की भावनाएं बहुत तेजी से बदल रही हैं. पुलिस ने एक बयान में कहा कि वे इस घटना पर रिस्पॉन्स कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल उन्होंने इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है. पुलिस ने कहा कि साउथ बे स्लिप्वे आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है.

Tags: New Zealand, World news

FIRST PUBLISHED : September 10, 2022, 13:26 IST