Nokia और Samsung समेत ये हैं 4 सस्ते फीचर फोन, 694 रुपये है शुरुआती कीमत

feature phone: Nokia, Samsung और Lava जैसे ब्रांड के फीचर फोन फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। इनकी कीमत 1300 रुपये से कम है।

keypad mobile, keypad phone, keypad mobile samsung, keypad mobile nokia keypad mobile: Nokia और सैमसंग के ये हैं फीचर फोन । (फोटोः अमेजन वेबसाइट)

स्मार्टफोन की तुलना में कीपैड वाले फोन के अंदर उतने अधिक फीचर्स और खूबियां नहीं होती हैं, उसके बावजूद कीपैड फोन या फिर फीचर्स फोन की अहमियत को नकारा नहीं जा सकता है। भारतीय मोबाइल बाजार में फीचर फोन की लोकप्रियता अभी भी बरकरार है, उसी के चलते रिलायंस जियो का भी जियो फीचर बाजार में मौजूद है। आइये जानते हैं कुछ सस्ते फीचर फोन के बारे में।

नोकिया और सैमसंग समेत कई ब्रांड बाजार फीचर फोन बेच रहे हैं, जिन्हें ऑनलाइन मार्केट अमेजन और फ्लिपकार्ट के अलावा ऑफलाइन मार्केट से भी खरीद सकते हैं। इन फोन में अच्छा बैटरी बैकअप और दूसरे फीचर्स मिलेंगे। आइये जानते हैं इन फोन के बारे में।

Nokia TA-1010

नोकिया के इस फोन में 1.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें 800 mAh की बैटरी दी गई है। इस फोन में 4 एमबी रैम और 4 एमबी ही स्टोरेज दी गई है। यूजर्स जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं। नोकिया का यह फोन सिंगल सिम फोन है। यह फोन फ्लैश लाइट और प्री लोडेड गेम्स के साथ आता है। फ्लिपकार्ट पर इसकी कीमत 1287 रुपये है।

Samsung Guru 1200

Samsung के इस फीचर सेगमेंट में 1.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 800mAh की बैटरी के साथ आता है। इसमें एमपी 3 रिंगटोन, टॉर्च लाइट और फॉर वे नेविगेशन दिया गया है। इसमें 1000 से अधिक कॉन्टैक्ट सेव किए जा सकते हैं। साथ ही इसमें कॉल लॉग SMS की मेमोरी दी गई है। यह फोन कॉल डाइवर्ट की सुविधा के साथ भी आता है। इसकी कीमत 1120 रुपये है।

DETEL D1 Guru

DETEL का यह फोन फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। इस फोन में 1.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें 32 एमबी रैम और 32 एमबी ही स्टोरेज मिलती है। इसमें बैक पैनल पर 0.3 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। साथ ही यह पोन 1000mAh की बैटरी के साथ आता है, जिससे इस फोन को अच्छा बैटरी बैकअप मिलती है। इसकी कीमत 694 रुपये है। यह एक डुअल सिम फोन है।

Lava A1

Lava के इस स्मार्टफोन में 1.77 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन में 24 एमबी रैम और 24 एमबी स्टोरेज मिलती है। इसमें 32 जीबी का एसडी कार्ड लगा सकते हैं। यह फोन 800 mAh की बैटरी के साथ आता है। इसमें 0.3 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें 800 mAh की बैटरी दी गई है। यह फोन टॉर्च लाइट के साथ आता है।