PM नरेंद्र मोदी के लिए जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं से मांगा गया है यह तोहफा, BJP ने बनाया है बड़ा प्लान

17 सितंबर को पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन भाजपा बड़े ही धूमधाम से मना रही है। इस मौके पर BJP की तरफ से कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं कार्यकर्ताओं से तोहफे के रूप में देखिए क्या मांगा गया है?

pm modi, pm modi birthday, Narendra Modi birthday, modi birthday, numerology, modi kundli, modi future prediction, मूलांक 8 वाले लोग जो भी कार्य करते हैं चुपचाप करते हैं। ये कब क्या करेंगे इस बात अंदाजा कोई नहीं लगा सकता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कई इवेंट किए जा रहे हैं। 17 सितंबर से अगले तीन सप्ताह के लिए भाजपा की तरफ से कई इवेंट आयोजित किए जाने का प्लान है। जिसमें शुरुआत रक्तदान शिविर से होगी, जिसका उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। वहीं इस मौके पर पार्टी की तरफ से एक फोटो प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी, जोकि पीएम मोदी के जीवन पर आधारित होगी, इसके अलावा इसमें उनके कार्यकाल से भी जुड़ी तस्वीरें होंगी।

वैक्सीनेशन अभियान पर जोर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर 17 सितंबर से भाजपा कार्यकर्ता 7 अक्टूबर तक वैक्सीनेशन अभियान से लोगों को जोड़ने की कोशिश करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन अभियान को और मजबूत करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। इसमें कहा गया है कि वो जनता के बीच जाकर 20 दिनों में ‘‘सेवा और समर्पण’’ अभियान चलाएं और यही कार्यकर्ताओं की तरफ से पीएम मोदी के जन्मदिन पर तोहफा होगा।

इसमें उन लोगों को प्रेरित किया जाएगा जो कोरोना वैक्सीन लेने से अभी दूरी बना रहे हैं। पार्टी के एक कार्यकर्ता को कम से कम 10-15 लोगों को वैक्सीन लगवाने की बात कही गई है, खासकर उन्हें जो टीका लगवाने से बचते रहे हैं। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने भी पीएम मोदी के जन्मदिन पर टीकाकरण अभियान में और मजबूती लाने के लिए निवेदन किया।

1300 उपहारों की नीलामी: इसके अलावा केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तमाम क्षेत्रों से मिले 1300 उपहारों और स्मृति-चिह्नों की ई-नीलामी भी करेगा। बता दें कि कुछ दिन पहले टोक्यो ओलंपिक से पदक जीतने वाले खिलाड़ियों ने पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें उपहार स्वरूप स्पो‌र्ट्स गियर और उपकरण भेंट किया था। इसमें पैरालिंपियन भी शामिल थे। इसके अलावा नीलामी में अयोध्या में पीएम मोदी को मिले राम मंदिर की प्रतिकृति, चारधाम, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, मॉडल, कुछ मूर्तियां, भेंट की गईं पेंटिंग और अंगवस्त्र आदि शामिल होंगे।

नीलामी में ले सकते हैं भाग: बता दें कि 17 सितंबर से सात अक्टूबर के बीच https://pmmementos.gov.in/ पर के माध्यम से ई-नीलामी में भाग ले सकता है। वहीं इस तरह की नीलामी को लेकर केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने जानकारी दी है कि, ई-नीलामी से जो भी धनराशि प्राप्त होगी उसे गंगा के संरक्षण और कायाकल्प के लिए नमामि गंगे मिशन को दी जाएगी।