PM मोदी ने 9 लाख परिवारों को दिया 18 लाख दीये जलाने का होमवर्क, सोशल मीडिया पर आने लगे रिएक्शन

पीएम ने कहा कि देखते हैं कि अयोध्या में ज्यादा दीये जलते हैं या फिर 9 लाख लाभार्थी मिलकर 18 लाख दीये जलाते हैं। ऐसा करने से भगवान राम खुश होंगे।

PM Modi पीएम की ज्यादातर बातें प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) से जुड़ी हुईं थीं।

पीएम मोदी ने मंगलवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में 4737 करोड़ की 75 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और आधारशिला रखी। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कई अहम बातों का जिक्र किया।

पीएम की ज्यादातर बातें प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) से जुड़ी हुईं थी। उन्होंने इस योजना के लाभार्थियों को दिवाली के लिए एक होमवर्क दिया है।

उन्होंने कहा कि यूपी आया हूं तो कुछ होमवर्क देने का मन कर रहा है। लोग कह रहे हैं कि इस बार दिवाली पर अयोध्या में 7.5 लाख दीये जलाने का कार्यक्रम है, मैं यूपी को कहता हूं कि रोशनी की स्पर्धा में भाग ले, फिर देखते हैं कि अयोध्या में ज्यादा दीये जलते हैं या फिर 9 लाख लाभार्थी मिलकर 18 लाख दीये जलाते हैं। ऐसा करने से भगवान राम खुश होंगे।

दरअसल पीएम मोदी उन 9 लाख परिवारों की बात कर रहे थे, जिन्हें नए घर मिले हैं। पीएम के इस संबोधन के बाद सोशल मीडिया पर रिएक्शन आ रहे हैं।

ट्विटर यूजर @HariomPandey143 ने पीएम मोदी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘यूपी वालों तैयार हो ना.! मोदी जी ने होमवर्क दिया है पूरा करोगे ना.!’

ट्विटर यूजर @AKalraj_ ने पीएम के संबोधन को मेंशन करते हुए फोटो शेयर की।

बता दें कि साल 2017 से यूपी में लगातार दीपोत्सव मनाया जा रहा है। इस बार भी अयोध्या में इस कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारी है।

हालही में मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र आया था कि इस बार का दीपोत्सव 7 से 10 दिनों तक चल सकता है और इस कार्यक्रम में 500 ड्रोन की मदद से एरियल ड्रोन शो की भी योजना है।

राम की नगरी अयोध्या में हर साल दीपोत्सव पर भव्य आयोजन होता है और पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ा जाता है। इस बार भी देश को कुछ अलग देखने को मिल सकता है।

बता दें कि बीते साल अयोध्या में दिवाली के मौके पर 5.5 लाख दीये जलाए गए थे। इस बार सरकार 7.5 लाख दीये जलाने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, पर्यटन विभाग को आयोजन की तैयारी करने और प्रस्ताव देने के लिए कहा गया है।