PSL 2021: इंग्लैंड-आयरलैंड के ओपनर्स ने गेंदबाजों को कूटा; सरफराज की फिफ्टी बेकार, क्वेटा ने लगाया हार का चौका

इस्लामाबाद के लिए आयरलैंड के ओपनर पॉल स्टर्लिंग और इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स ने तूफानी शुरुआत की। दोनों ने क्वेटा के गेंदाबजों को जमकर धोया। हेल्स छठे ओवर में 23 रन बनाकर आउट हो गए। उस समय टीम का स्कोर 76 रन था।

AuthorRohit Raj Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | March 3, 2021 11:59 AM
Islamabad United, Quetta Gladiators Sarfaraz Ahmed

पाकिस्तान सुपर लीग में मंगलवार (2 मार्च) को 12वें मैच में क्वेटा ग्लेडिएटर्स को इस्लामाबाद यूनाइटेड ने हरा दिया। यह मुकाबला 1 मार्च को खेला जाने वाला था, लेकिन इस्लामाबाद के फवाद अहमद के कोरोना संक्रमित होने के कारण मैच को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया था। उनके बाद दो और खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। क्वेटा के कप्तान सरफराज अहमद ने शानदार अर्धशतक लगाया, लेकिन उनकी पारी बेकार हो गई। टीम को लगातार चौथी हार झेलनी पड़ी।

मैच में इस्लामाबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। क्वेटा की शुरुआत खराब रही। सैम अयूब 5 और कैमरन डेलपोर्ट 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। फाफ डुप्लेसिस 11 गेंद पर 17 रन ही बना सके। उनके बाद आजम खान 4 रन बनाकर आउट हो गए। टीम के 4 विकेट पर 41 रन पर गिर गए थे। इसके बाद बेन कटिंग और कप्तान सरफराज ने पारी को संभालने की कोशिश की। कटिंग 17 गेंद पर 23 रन की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। इसके बाद सरफराज को मोहम्मद नवाज का साथ मिला।

सरफराज और नवाज ने छठे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। सरफराज 41 गेंद पर 54 रन बनाकर 17वें ओवर में आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। नवाज ने 29 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाए। क्वेटा की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन ही बना सकी। 155 रन के लक्ष्य को इस्लामाबाद ने 17 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया। उसने टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज की।

इस्लामाबाद के लिए आयरलैंड के ओपनर पॉल स्टर्लिंग और इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स ने तूफानी शुरुआत की। दोनों ने क्वेटा के गेंदाबजों को जमकर धोया। हेल्स छठे ओवर में 23 रन बनाकर आउट हो गए। उस समय टीम का स्कोर 76 रन था। पॉल स्टर्लिंग ने 33 गेंद पर 8 चौके और दो छक्के की मदद से 56 रन बनाए। रोहैल नजीर ने 28 गेंद पर 34 और कप्तान शादाब खान ने 17 गेंद पर 21 रन बनाए। आसिफ अली 17 और हुसैन तलत एक रन बनाकर नाबाद रहे। इस्लामाबाद ने 157 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।