PSL 2021: उस्मान शिनवारी और खुर्रम शहजाद ने बरपाया कहर, हार गई राशिद खान की टीम; दूसरा मैच जीती क्वेटा ग्लैडिएटर्स

Pakistan Super League 2021: सरफराज अहमद की कप्तानी वाली क्वेटा ग्लैडिएटर्स की पीएसएल 6 में यह दूसरी जीत है। उसके अब सिर्फ दो मैच और बचे हैं और उसके सिर्फ 4 अंक ही हैं। ऐसे में क्वेटा ग्लैडिएटर्स खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी है।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के उस्मान शिनवारी ने 32 रन और खुर्रम शहजाद ने 14 रन देकर 3-3 विकेट लिए। (सोर्स- इंस्टाग्राम/पीएसएल)

पाकिस्तान सुपर लीग के 23वें मैच में मंगलवार यानी 15 जून की रात क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने लाहौर कलंदर्स को 18 रन से हरा दिया। सरफराज अहमद की कप्तानी वाली क्वेटा ग्लैडिएटर्स की पीएसएल 6 में यह दूसरी जीत है। उसके अब सिर्फ दो मैच और बचे हैं और उसके सिर्फ 4 अंक ही हैं।

ऐसे में क्वेटा ग्लैडिएटर्स खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी है। हालांकि, उसकी जीत ने लाहौर कलंदर्स के लिए परेशानी जरूर खड़ी कर दी है। लाहौर कलंदर्स ने अब तक 8 मैच खेले हैं। इसमें से उसने 5 में जीत हासिल की है। उसके 10 अंक हैं। वह पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है। मुल्तान सुल्तांस के 7 मैच में 6 और कराची किंग्स के 8 मैच में 6 अंक हैं। लाहौर कलंदर्स को दो मैच और खेलने हैं। यदि वह दोनों मैच गंवा देती है तो उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की राह मुश्किल हो सकती है।

अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के 23वें मैच में लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 158 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स 18 ओवर में 140 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के उस्मान शिनवारी और खुर्रम शहजाद ने क्रमशः 32 और 14 रन देकर 3-3 विकेट झटके। उस्मान शिनवारी प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। लाहौर कलंदर्स के कप्तान सोहेल अख्तर खाता भी नहीं खोल पाए। लाहौर कलंदर्स की ओर से टिम डेविड ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 27 गेंद में 46 रन बनाए। उनके अलावा फखर जमान, जीशान अशरफ, जेम्स फॉकनर, शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ ने भी क्रमशः 12, 16, 12, 12, 19 रन बनाए।

इससे पहले क्वेटा ग्लैडिएटर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। ओपनर उस्मान खान दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर ही शून्य पर पवेलियन लौट गए थे। उस समय टीम के खाते में सिर्फ 4 रन ही जुड़े थे। उनकी जगह बल्लेबाजी के लिए आए कैमरन डेलपोर्ट (Cameron Delport) भी कुछ खास नहीं कर पाए और 10 रन के निजी स्कोर पर राशिद खान का शिकार बन गए।

दसवें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के जैक वेदर्ल्ड (Jake Weatherald) भी 48 रन बना पवेलियन लौट गए। उस समय टीम का स्कोर सिर्फ 66 रन था। इसके बाद कप्तान सरफराज अहमद और आजम खान ने चौथे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। आजम खान 33 रन बनाकर आउट हुए। सरफराज ने नाबाद 34 रन बनाए।