PSL 2021: बाबर आजम नहीं खोल पाए खाता, हजरतउल्लाह जजाई ने डेब्यू मैच में ही 17 गेंद में ठोका पचासा; पेशावर जाल्मी की 5वीं जीत

कराची किंग्स के 4 बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंचे। उसके 4 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। इसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का नाम भी शामिल है। सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक भी शून्य पर पवेलियन लौटे।

हजरतउल्लाह जजाई पीएसएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने के मामले में कामरान अकमल और आसिफ अली के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गए। (सोर्स- इंस्टाग्राम/पीएसएल)

अफगानिस्तान के हजरतउल्लाह जजाई ने पाकिस्तान सुपर लीग में अपने डेब्यू को यादगार बना दिया। उन्होंने पेशावर जाल्मी की ओर से खेलते हुए टूर्नामेंट के 24वें मैच में कराची किंग्स के खिलाफ महज 17 गेंद में पचासा ठोक दिया। इसके साथ ही वह पीएसएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने के मामले में कामरान अकमल और आसिफ अली के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गए।

कामरान अकमल ने 21 मार्च 2018 और आसिफ अली ने 9 मार्च 2019 को क्रमशः कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स के खिलाफ मुकाबलों में 17-17 गेंद में फिफ्टी लगाईं थीं। कराची किंग्स के खिलाफ मैच में हजरतउल्लाह जजाई ने 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 26 गेंद में 63 रन की पारी खेली। उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर पेशावर जाल्मी ने कराची किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। पेशावर जाल्मी की यह 9 मैच में 5वीं जीत है। इस जीत से वह पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। पहले नंबर पर इस्लामाबाद यूनाइटेड है। उसके 12 अंक हैं। कराची किंग्स के 6 अंक हैं। वह पांचवें नंबर पर है।

मंगलवार यानी 15 जून की रात अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में पेशावर जाल्मी ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कराची किंग्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 108 रन ही बना पाई। पेशावर जाल्मी ने हजरतउल्लाह जजाई के दम पर 11 ओवर में 4 विकेट पर 109 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

पेशावर के कप्तान वहाब रियाज और अबरार अहमद ने क्रमशः 34 और 14 रन देकर 3-3 विकेट लिए। दो साल बाद मैदान में उतरे समीन गुल ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 3 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए। कराची किंग्स की ओर से शरजील खान (24 गेंद, 25 रन), नजीबुल्लाह (27 गेंद, 17 रन), कप्तान इमाद वसीम (31 गेंद, 19 रन) और अब्बास अफरीदी (18 गेंद, नाबाद 27 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। कराची किंग्स के 4 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। इसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का नाम भी शामिल है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर जाल्मी ने दूसरे ओवर में ही कामरान अकमल का विकेट गंवा दिया था। कामरान की जगह हैदर अली क्रीज पर आए। हालांकि, हजरतउल्लाह ने ज्यादातर समय स्ट्राइक अपने पास ही रखी और 242 के स्ट्राइक रेट से रन बटोरे। हैदर अली 16 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हुए। भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक की खराब फॉर्म जारी रही। वह खाता नहीं खोल पाए।