PUBG: New State भारत में अभी नहीं होगा लॉन्च, PUBG mobile के लिए भी करना होगा इंतजार

PUBG: New State : PUBG mobile की पेरेंटल कंपनी Krafton ने PUBG: New State को बीते महीने लॉन्च किया था। अब कंपनी ने बताया कि इस गेम को अभी भारत में लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है। दरअसल, भारत में पबजी मोबाइल प्रतिबंध का सामना कर रहा है लेकिन बहुत से यूजर्स APK Files Download करके इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

pubg mobile india, APK Download

PUBG: New State को बीते महीने लॉन्च किया गया है और इसे PUBG कॉरपोरेशन की पैरेंटल कंपनी Krafton ने तैयार किया है। कंपनी ने बताया है कि PUBG: New State को फिलहाल भारत में लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है। बताते चलें कि बीते साल सितंबर में भारत सरकार ने PUBG mobile गेम समेत 117 ऐप को प्रतिबंधित किया था। इसके बाद कई खबर आई कि पबजी को जल्द लॉन्च किया जाएगा। मगर अभी तक सरकार की तरफ से पबजी मोबाइल को अनुमति नहीं मिल पाई है। कई लोग PUBG Mobile APK File इंस्टॉल करके इसका इस्तेमाल करते हैं।

लेकिन दूसरी तरफ इंस्टाग्राम पर गेमिंग ब्लॉग GemWire ने एक पोस्टर साझा किया है, जिसमें लिखा है PUBG: New State Hindi, जो बताता है कि कंपनी हिंदी में एक माइक्रो साइट तैयार कर रही है। हालांकि कंपनी ने इस पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

PUBG: New State में क्या है खास

PUBG: New State को साल 2051 के मद्देनजर तैयार किया गया है। इस गेम में 2051 में आने वाली गाड़ियों, हथियारों, नए मैप्स दिखाए गए हैं, जो आपको साइंस फिक्शन फिल्मों की भी याद दिला सकता है। इस गेम को Krafton ने पब्लिश किया है जो कि दक्षिण कोरिया की वीडियो गेमिंग कंपनी है।

PUBG का लाइट वेरियंट भी है मौजूद

PUBG Mobile Lite वेरियंट भी मौजूद है, जो बजट स्मार्टफोन के लिए जारी किया गया था। हाल ही में इसका नया अपडेट जारी किया गया है। PUBG मोबाइल लाइट के नए वर्जन की खूबियों की बात करें तो गेम में मैप और लॉबी का साइज कम होता है, जिसमें खिलाड़ी अपनी लाइफ के लिए दौड़ते हैं।

PUBG Mobile से मुकाबले को आ चुका है Fau-G

PUBG Mobile पर प्रतिबंध लगने के बाद भारतीय कंपनी n-Core जनवरी में Fau-G ऐप को लॉन्च कर चुकी है। इस ऐप ने अच्छी शुरुआती की थी लेकिन बाद में कम फीचर्स के चलते इसकी लोकप्रियता में कमी भी देखी गई है। गूगल प्लेस्टोर पर Fau-G की वर्तमान रेटिंग 3.1 है।