Puducherry Election Results 2021 Live Updates: पुदुचेरी में किसकी होगी जीत और किसकी हार? आज हो जाएगा साफ

पुदुचेरी में कुल 33 विधानसभा सीटें हैं। इनमें 30 विधायक चुनाव के जरिए चुने जाते हैं, जबकि तीन केंद्र द्वारा नामित किए जाते हैं।

Puducherry, Election Result, National Newsपुदुचेरी में कुल 33 विधानसभा सीटें हैं। (क्रिएटिवः जनसत्ता ऑनलाइन/नरेंद्र कुमार)

पुदुचेरी की जनता ने इस बार किसके सर केंद्र शासित प्रदेश का ताज सजाया है, यह आज पता चल जाएगा। दोपहर के बाद पूरे नतीजे आने की संभावना है। वहां पर कुल 33 विधानसभा सीटें हैं। इनमें 30 विधायक चुनाव के जरिए चुने जाते हैं, जबकि तीन केंद्र द्वारा नामित किए जाते हैं। पिछली बार यानी कि 2016 में केंद्र ने विधायक पद के लिए बीजेपी के सदस्यों को नामित किया था।

सूबे में मुख्य लड़ाई कांग्रेस+द्रमुक और भाजपा के नेतृत्व वाले NDA मानी जा रही है। एक चुनावी एग्जिट पोल में कांग्रेस और द्रमुक के गठबंधन के जीतने की संभावना जताई गई है, जबकि शेष में एनडीए के विजय प्राप्त करने का दावा किया गया।

बता दें कि इसी साल फरवरी में पुदुचेरी में वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली सरकार गिर (दल-बदल के चलते) गई थी। राजनीतिक मामलों के जानकारों की मानें तो बीजेपी इस बार केंद्र शासित प्रदेश को लेकर काफी उम्मीदें लगाए हैं, जहां पिछले विस चुनाव में उसे एक भी सीट हासिल नहीं हुई थी।