Punjab Congress Crisis LIVE Updates: आज नए CM का ऐलान संभव, कैप्टन के करीबी जाखड़ रेस में आगे; बोले शिअद नेता- अमरिंदर बनाए गए ‘बलि का बकरा’

पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ लंबे समय तक चली तनातनी के बाद अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और दो टूक कहा कि बार-बार विधायकों की बैठक बुलाए जाने से उन्होंने अपमानित महसूस किया, जिसके बाद पद छोड़ने का फैसला किया।

captain amarinder singh, punjab, congress चंडीगढ़ में शनिवार को राजभवन के बाहर मीडिया से बात करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह। (फोटोः पीटीआई)

Punjab Congress Crisis LIVE Updates in Hindi: पंजाब में आज नए मुख्यमंत्री का ऐलान हो सकता है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी सुनील जाखड़ का नाम इस रेस में सबसे आगे चल रहा है, जबकि नवजोत सिंह सिद्धू, प्रताप बाजवा और सुखजिंदर रंधावा भी दावेदारों की लिस्ट में माने जा रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस की प्रदेश इकाई में अंदरूनी कलह के बीच अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शिअद (संयुक्त) के नेता परमिंदर सिंह ढींडसा ने शनिवार को कहा कि चुनावी वादे पूरे नहीं होने के आरोपों से पार्टी को बचाने के लिए कांग्रेस ने उन्हें ‘‘बलि का बकरा’’ बनाया है। ढींडसा के मुताबिक, सारा नाटक अमरिंदर सिंह पर वादे पूरे न करने का दोष मढ़ने के लिए था। विधायक ने कहा कि वादों को पूरा न करने के आरोपों से पार्टी को बचाने के लिए कांग्रेस नेताओं ने अमरिंदर सिंह को ‘‘बलि का बकरा’’ बनाया है।

ढींडसा ने आरोप लगाया कि पंजाब के लोग कांग्रेस के गलत कामों से अच्छी तरह वाकिफ हैं और उसके झांसे में नहीं आएंगे। उन्होंने शिरोमणि अकाली दल पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने अपने सिद्धांतों को छोड़ दिया और यह केवल बादल परिवार की पार्टी बनकर रह गया है। उन्होंने इसके बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन को ‘‘अवसरवादी’’ करार दिया। ढींडसा ने कहा कि शिअद (संयुक्त) राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव सभी सीटों पर लड़ेगा।

Live Updates