Punjab Congress Crisis LIVE Updates: कैप्टन की कुर्सी अभी भी खतरे में? बाजवा के घर हुई अहम बैठक, 5-7 मंत्री दे सकते हैं इस्तीफा

Punjab Congress Crisis LIVE Updates: पंजाब कांग्रेस में बगावत की खबर है, राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों के इस्तीफे देने की संभावना व्यक्त की जा रही है। कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर रंधावा, सुखबिंदर सरकारिया, तृप्तरजिंदर बाजवा, चरनजीत चन्नी और महासचिव परगट सिंह दिल्ली जा कर सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

Punjab, Congress, Amarinder Singh, Navjot Singh Sidhu Punjab Congress Crisis LIVE Updates: पंजाब कांग्रेस में अमरिंदर बनाम नवजोत सिंह सिद्धू का खेल जारी । फाइल फोटो।

Punjab Congress Crisis LIVE Updates: पंजाब कांग्रेस का विवाद कम होता नजर नहीं आ रहा है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की कुर्सी अभी भी खतरे में दिख रही है। बाजवा के घर आज अहम बैठक हुई है। खबरों के अनुसार 5-7 मंत्री अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। पार्टी आलाकमान के प्रयासों के बाद भी दोनों ही गुटों में अबतक सुलह नहीं हो पाया है।

बताते चलें कि गन्ने की कीमतों पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ किसानों की बैठक से पहले कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि गन्ना किसानों की मांगों के अनुरूप गन्ने की कीमतें तत्काल बढ़ाई जानी चाहिए। सिद्धू ने यह भी कहा कि गन्ने का राज्य समर्थन मूल्य (एसएपी) वर्ष 2018 से नहीं बढ़ाया गया है जबकि इसका लागत मूल्य 30 प्रतिशत तक बढ़ गया है।

सिद्धू ने ट्वीट किया,‘‘गन्ना किसानों के लिए एसएपी 2018 के बाद से नहीं बढ़ा है, जबकि लागत मूल्य में 30 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। पंजाब मॉडल का मतलब है किसानों और चीनी मिलों दोनों को उचित मूल्य, मुनाफे में समान हिस्सेदारी, उत्पादन और प्रसंस्करण में विविधता देने के लिए नीतिगत हस्तक्षेप हो।’’

बताते चलें कि इससे पहले सिद्धू के सलाहकार को कैप्टन ने समझाया था। कहा था की राष्ट्रीय मुद्दों और कश्मीर जैसे विषयों पर बयान न दें। मनीष तिवारी की तरफ से भी तीखे बयान दिए गए थे।

Live Updates