Realme लाया अपना पहला लैपटॉप, भारत में HP, Dell और Redmi जैसे ब्रांड से होगा मुकाबला

रियलमी ने भारत में अपना पहला लैपटॉप लॉन्च कर दिया है, जो दो वेरियंट में आया है। इस लैपटॉप की बैटरी सिंगल चार्ज पर 11 घंटे का बैटरी बैकअप देती है।

realme laptop specifications, realme laptop price, realme laptop price in india, Realme laptop price in india: रियलमी लाया नया लैपटॉप। (फोटोः रियलमी वेबसाइट)

Realme ने भारत में अपना पहला लैपटॉप लॉन्च कर दिया है, जिसका नाम Realme Book Slim है। यह लैपटॉप दो वेरियंट में लॉन्च हुआ है। कंपनी ने अपने इस लैपटॉप में शानदार डिजाइन देने की कोशिश की है। साथ ही इसे स्लिम तैयार करने की कोशिश की है।

यह लैपटॉप दो वेरियंट- i3 8GB+256GB और i5 8GB+512GB में लॉन्च किया गया है। लैपटॉप के i3 मॉडल की कीमत 44,999 रुपये है, जबकि i5 मॉडल की कीमत 56,999 रुपये है। बताते चलें कि रियलमी के इन लैपटॉप की पहली सेल 30 अगस्त को दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट और रियलमी की ऑफिशियल वेबसाइट पर होगी।

Realme बुक स्लिम के फीचर और स्पेसिफिकेशन

रियलमी के लैपटॉप में 14 इंच का 2K (2 हजार रेजोल्यूशन) का डिस्प्ले दिया गया ह, जिसका रेजोल्यूशन 2160×1440 पिक्सल है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 3:2 है। बैकलिट कीबोर्ड के साथ आने वाला यह लैपटॉप 100% sRGB कलर कवरेज के साथ आता है। रेडमी होराइजन एडिशन की तरह ही, इसमें पतले बेजेल दिए गए हैं।

बताते चलें कि रियलमी के इस लैपटॉप की बॉडी ऐल्युमिनियम-अलॉय की है। लैपटॉप में कंपनी टचपैड के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर का भी इस्तेमाल किया है, जो पावर बटन के ऊपर ही मौजूद है। डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 400 निट्स है। यह लैपटॉप रियल ब्लू और रियल ग्रे कल में लॉन्च किया गया है।

रियलमी के इस लैपटॉप में 11th Gen Intel Core प्रोसेसर दिया गया है, जिसके साथ i3 और i5 प्रोसेसर दिया गया है। इस लैपटॉप में 8GB LPDDR4X रैम दी गई है। साथ ही इसमें अधिकतम 512GB की PCIe SSD स्टोरेज को खरीदा जा सकता है। रियलमी के इस लैपटॉप में इंटेल का Iris Xe ग्राफिक्स दिया गया है। यह फोन विंडोज 10 के साथ आता है और इसमें विंडोज 11 का अपडेट मिलेगा। कनेक्टिविटी पोर्ट्स की बात करें तो इसमें USB-A 3.2, 3.5एमएम का हेडफोन जैक, Thunderbolt 4 और इसमें यूएसबी 3.2 पोर्टस दिया गया है।

Realme Book Slim में 54Whr की बैटरी दी गई है, जो 65W के सुपर फास्ट चार्जर को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि 30 मिनट में इसकी बैटरी 50प्रतिशत चार्ज हो जाती है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर यह 11 घंटे का बैटरी बैकअप देती है। इस लैपटॉप को ठंडा रखने के लिए डुअल फैन कूलिंग सिस्टम दिया गया है, जो हैवी कार्य के दौरान भी लैपटॉप को ठंडा रखता है।

HP, Dell और Redmi जैसे ब्रांड से होगा मुकाबला

रियलमी के इस लैपटॉप के लिए भारतीय यूजर्स के बीच में जगह बनाना आसान नहीं होगा। इस लैपटॉप का मुकाबला भारत में मौजूद HP, Dell जैसे ब्रांड से होगा। इसके अलावा बीते साल लैपटॉप मार्केट में दस्तक देने वाली रेडमी भी रियलमी के सामने लैपटॉप सेगमेंट में कड़ी चुनौती पेश करेगा।