Redmi के बाद फटा इस कंपनी का मोबाइल, 8 माह की बच्ची की मौत

मोबाइल फटने से एक और मौत हो गई है. इस बार उत्तर प्रदेश के बरेली में मोबाइल फटने से मासूम बच्ची की जान चली गई. इस घटना को लेकर कहा गया है कि मोबाइल चार्जिंग के वक्त ये हादसा हुआ. चार्जिंग के दौरान मोबाइल ज्यादा गर्म हो गया और फट गया. 

परिवार वालों ने बताया कि मोबाइल को सोलर पैनल के जरिए चार्ज किया जा रहा था. इस दौरान मोबाइल ज्यादा हीट हो गया है और फट गया. उससे से निकली चिंगारी से बगल में बैठी 8 माह की बच्ची झुलस गई. जिसके बाद उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया. लेकिन, उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

लावा कंपनी का था मोबाइल

मृतक नेहा के पिता सुनील मेहनत मजदूरी करके अपना परिवार का पालन पोषण करते है. कुछ समय पहले उन्होंने लावा कंपनी का मोबाइल खरीदा था. लेकिन, बिजली की समस्या होने की वजह से फोन चार्ज नहीं हो पाता था. जिस वजह से वो सोलर पैनल खरीद कर मोबाइल चार्ज करने के लिए उसका यूज करते थे. जिसके बाद ये हादसा हो गया. 

हाल ही में फटा था Redmi 6A

मोबाइल फटने का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी चार्जिंग के दौरान कई फोन के फटने की खबरें आती रहती हैं. हाल ही में एक यूट्यूबर ने आरोप लगाया था कि Redmi 6A के फटने से उनकी आंटी की मौत हो गई थी. 

उन्होंने बताया कि जब उनकी आंटी सो रही थी तो फोन तकिये के पास रखा हुआ था. अचानक वो ब्लास्ट हो गया. जिस वजह से उनकी आंटी की मौत हो गई. इसके बारे में उन्होंने ट्विटर पर लिखकर कंपनी से जवाब मांगा. 

कंपनी ने भी इस मामले को लेकर कहा कि वो मामले की जांच कर रही है. इस दौरान वो परिवार वालों की हर जरूरी मदद उपलब्ध करवाएंगे. इससे पहले भी कई बार मोबाइल फटने की खबर आई है जिसमें लोग बुरी तरीके से घायल हो गए.