Redmi भारत में ला रहा है नई स्मार्टवॉच, सिंगल चार्ज पर 7 दिन तक चलेगी, जानें लॉन्च डेट

रेडमी स्मार्ट वॉच भारत में 13 मई को लॉन्च होगी, जिसका जानकारी खुद रेडमी इंडिया के ट्विटर अकाउंट ने दी है। यह सिंगल चार्ज पर 7 दिन तक चलेगी।

Redmi Watch, Redmi Smartwatch news, Redmi Watch news,

रेडमी भारत में अपनी स्मार्टवॉच को लॉन्च करने जा रही है। इस वॉच को 13 मई को लॉन्च किया जाएगा। बताते चलें कि चीन में यह वॉच बीते साल नवंबर में लॉन्च हो चुकी है, जिसके मुख्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 1.4 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले, हार्ट रेट सेंसर और सिंगल चार्ज पर 7 दिन का बैकअप मिलता है।

रेडमी वॉच को लेकर रेडमी इंडिया के ट्विटर अकाउंट ने एक ट्वीट किया है और लॉन्चिंग की जानकारी दी है। इस ट्वीट में एक 15 सेकेंड का वीडियो है। यह एक टीजर वीडियो है। हालांकि रेडमी ने ट्वीट में वियरेबल डिवाइस के नाम का जिक्र नहीं किया है। 91 मोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह वॉच रेडमी स्मार्टवॉच है। रेडमी कंपनी 13 मई को एक स्मार्टफोन भी लॉन्च करेगी, जिसका नाम रेडमी नोट 10एस है और यह रेडमी नोट 10 सीरीज का हिस्सा होगा। इस इवेंट में ही रेडमी स्मार्टवॉच को भी लॉन्च किया जाएगा। रेडमी नोट 10एस के बारे में विस्तार से जानने के लिये यहां क्लिक करें।

रेडमी स्मार्टवॉच के स्पेसिफिकेशन

चीन में लॉन्च हो चुके रेडमी वॉच के स्पेसिफिकेशन के आधार पर बात करें तो इस वॉच में 1.4 इंच का आईपीएस एसलीडी डिस्प्ले मिलेगा, जो वर्गाकार डिजाइन में होगी, जो लगभग एप्पल वॉच की तरह की दिखाी देगी। चीनी मार्केट में यह वॉच 120 फेस के साथ आती है। इसका वजन 35 ग्राम है।

रेडमी स्मार्टवॉच के अन्य फीचर्स

रेडमी वॉच को लॉन्च किए हुए पांच महीने बीत चुके हैं लेकिन अभी तक कंपनी ने यह नहीं बताया है कि इसमें किस चिपसेट का इस्तेमाल किया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह वॉच ब्लूटूथ वी5.0 और एनएफसी को सपोर्ट करता है, जो पेमेंट और अन्य तरह के फीचर्स के लिए उपयोगी साबित हो सकती है।

रेडमी वॉच में ऑप्टीकल हार्ट रेट सेंसर है और एंबियंट लाइट सेंसर दिए गए हैं। इसमें 230 एमएएच की बैटरी है, जो एक बार फुल चार्ज हो जाने पर करीब 7 दिन का बैटरी बैकअप देती है। यह 30 दिन का हार्ट ट्रैकिंग और स्लीप मोनिटर पर नजर रखता है।