Redmi Note 10 सीरीज भारत में 4 मार्च को देगी दस्तक, लॉन्च से पहले सामने आए ये स्पेसिफिकेशन

Xiaomi की Redmi Note 10 सीरीज को भारत में 4 मार्च को लॉन्च किया जाना है लेकिन उससे पहले ही इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के संकेत मिल गए हैं।

Redmi, Redmi Note 10, Redmi Note 10 Pro,

Redmi Note 10 सीरीज को भारत में 4 मार्च को लॉन्च किया जाना है लेकिन उससे पहले ही इस फोन के काफी स्पेसिफिकेशन जानकारी सामने आ गई है। दरअसल, रेडमी ने एक माइक्रो साइट तैयार की है, जिसमें इस फोन से संबंधित बहुत सी स्पेसिफिकेशन के संकेत दे दिए हैं। आइए जानते हैं, इस फोन के संभावित स्पेसिफकिकेशन, कैमरा और बैटरी के बारे में।

रेडमी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि इस स्मार्टफोन को भारत में 4 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। रेडमी नोट 10 सीरीज (Redmi Note 10) के तहत दो स्मार्टफोन लॉन्च किए जा सकते हैं, जिनके नाम रेडमी नोट 10 और Redmi Note 10 pro होंगे। लेकिन कंपनी ने अभी प्रो की जानकारी नहीं दी है। साथ ही इसमें पंच होल कट आउट दिया जाएगा, जिसमें सेल्फी कैमरा मिलेगा।

Also Read: सैमसंग ला रहा है दो नए लैपटॉप, जानें क्यों हैं खास

मिलेंगे कई अच्छे स्पेसिफिकेशन
Xiaomi के इस स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग सिस्टम मिलेगा। Redmi के Upcoming स्मार्टफोन IP52 rating दी गई है, जो इसकी पानी और डस्ट से सुरक्षा करेगा। साथ ही इसमें Hi-Res audio मिलेगा, जो बेहतर ऑडियो की गारंटी देता है। इसमें साइड में पावर बटन मिलेगा और उस पर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया जाएगा।

एमेजॉन पर होगी बिक्री
कंपनी पहले ही इस बात को बता चुकी है कि रेडमी नोट 10 सीरीज को ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया (Amazon india) पर उपलब्ध कराया जाएगा। लॉन्च के कुछ दिनों बाद इन हैंडसेट्स को ऑफलाइन और दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध कराया जा सकता है।

Also Read: 10 हजार रुपये से कम में खरीदें दमदार बैटरी वाले फोन

Redmi Note 10 सीरीज के संभावित स्पेसिफिकेशन
Redmi Note 10 120 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के एलसीडी डिस्प्ले के साथ आएगा। साथ ही इस फोन में 0Qualcomm Snapdragon 732G चिपसेट दिया जा सकता है, जबकि माइक्रोसाइट पर बताया है कि इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर मिलेगा। पुरानी रिपोर्ट में कहा गया था कि यह 4GB+64GB और 6GB+64GB वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही इसमें बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा।