Redmi Note 10 से लेकर Vivo S9 जैसे स्मार्टफोन मार्च में देंगे दस्तक, लॉन्च से पहले जानें स्पेसिफिकेशन

Upcoming Android Smartphone: इस मार्च Redmi, OnePlus, Realme, Asus, vivo, Samsung जैसी कंपनियां अपने अपने स्मार्टफोन को लॉन्च करने जा रही हैं। लॉन्च से पहले जान लेते हैं इन फोन के लीक्स स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में।

Upcoming Android Smartphone, Redmi Note 10, OnePlus 9 Series, Realme GT, Realme 8, Asus ROG Phone 5, Samsung Galaxy M12,

Upcoming Android Smartphone: यह मार्च दो मायनों में रंग बिरंगा होने वाला है। एक तो इस महीने होली है और दूसरा कई धांसू स्मार्टफोन इस महीने दस्तक देने वाले हैं। Redmi, OnePlus, Realme, Asus, vivo, Samsung जैसी कंपनियों ने कमर कस ली है और सभी अपने-अपने फोन लॉन्च करने को तैयार हैं।

Redmi Note 10 Series में मिलेगा 108MP कैमरा

रेडमी नोट 10 सीरीज को लेकर कंपनी ने पूरी कर ली है और लगातार इसके बारे में स्पेसिफिकेशन लीक हो रहे हैं। हाल ही में सामने आई जानकारी में पता चला है कि इस सीरीज के एक फोन में 108MP का कैमरा मिलेगा। हालांकि अभी कंपनी ने कंफर्म नहीं किया है कि इस सीरीज में कितने स्मार्टपोन को लॉन्च किया जा सकता है।

OnePlus 9 Series में होगा सस्ता OnePlus 9R फोन

OnePlus 9 Series भी मार्च महीने में दस्तक देगी, जिसमें हर साल की तरह इस साल भी दो स्मार्ठफोन लॉन्च हो सकते हैं, जिनके नाम OnePlus 9 और OnePlus 9 प्रो होंगे। लेकिन हाल ही में सामने आई एक जानकारी में पता चलता है कि इस बार कंपनी एक लाइट भी वेरियंट भी लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम OnePlus 9R या OnePlus 9 लाइट हो सकता है। साथ ही वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो में Snapdragon 888 प्रोसेसर मिलेगा।

Realme GT और Realme 8

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी भारत में 108 मेगापिक्सल का कैमरा वाला फोन लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम रियलमी 8 सीरीज होगा। इस बात की जानकारी खुद कंपनी दे चुकी है। इसके साथ ही चीन में कंपनी रियलमी जीटी से पर्दा उठाएगी। रियलमी जीटी में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 8 जीबी की रैम, 128 जीबी स्टोरेज और Snapdragon 888 प्रोसेसर दिया जा सकता है।

Asus ROG Phone 5

Asus ROG Phone 5 को भारत में 10 मार्च को लन्च किया जाएगा। यह फोन खासतौर से गेम प्रेमियों के लिए तैयार किया गया है। इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर और 6000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। साथ ही इसमें 65वाट का चार्जर दिया जाएगा, जो फोन को तेजी से चार्ज करेगा।

Vivo S9 सीरीज

Vivo मार्च के शुरुआत में ही Vivo S9 सीरीज के दो स्मार्टफोन लॉन्च करेगी, जिसमें एक Vivo S9 और दूसरा Vivo S9e होगा। हालांकि कंपनी ने Vivo S9 की लॉन्चिंग को लेकर कंफर्म कर दिया है, जो 3 मार्च को है। प्री-बुकिंग पेज पर वीवो एस9 के रियर पैनल को साफ देखा जा सकता है। फोन में आईफोन 12 सीरीज की तरह फ्लैट किनारे दिए गए हैं। इसके अलावा फोन में रेक्टांगुलर शेप मॉड्यूल में ट्रिपल रियर कैमरे भी हैं। कैमरा मॉड्यूल देखने में वीवो एक्स50 और कुछ दूसरे वीवो फोन्स की तरह है।

Samsung Galaxy M12

Samsung Galaxy M12 स्मार्टफोन भारतीय बाजार में जल्द ही दस्तक दे सकता है और इसकी कीमत 12 हजार रुपये से कम हो सकती है। यह दावा किया टिप्सटर मुकुल शर्मा ने। सैमसंग के इस इस M सीरीज के स्मार्टफोन ने हाल ही में वियतनाम में दस्तक दी थी। वियतनाम में लॉन्च हो चुके सैमसंग के इस फोन में 6000 एमएएएच की बैटरी, 48 मेगापिक्सल का कैमरा और आकर्षक फीचर दिए गए थे। हालांकि अभी कंपनी ने कंफर्म नहीं किया है। यह फोन ब्लैक, एलिजेंट ब्लू और ट्रेंडी एमेरल्ड ग्रीन कलर में लॉन्च हुआ था।