Redmi Note 10, Redmi Note 10 Pro भारत में 4 मार्च को होंगे लॉन्च

Redmi Note 10 और Redmi Note 10 Pro को भारत में 4 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। इसकी जानकारी खुद कंपनी ने ट्वीट करके साझा की है।

redmi,redmi note 10, redmi note 10 pro,

Redmi Note 10 सीरीज की लॉन्च डेट (launch Date) का खुलासा हो गया है। कंपनी ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि Redmi Note 10, Redmi Note 10 Pro को भारत में 4 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। साथ ही अमेजन (Amazon) और मी डॉट कॉम पर नोटिफाई पेज लाइव हो गया है।

हालांकि इस लिस्टिंग से फोन के किसी भी फीचर्स या स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन पुरानी रिपोर्ट की मानें तो यह स्मार्टफोन 4G और 5G वेरियंट में दस्तक दे सकता है। साथ ही Pro मॉडल में AMOLED panel दिखाई देगा।

Also Read:सरकारी नौकरी : फोटो अपलोड करने में आती है समस्या तो ये है समाधान

हाल ही में एक पोस्टर सर्कुलेट हुआ था, जिसे अमेजन की लिस्टिंग बताया गया था और दावा किया गया था कि वह रेडमी नोट 10 सीरीज का पोस्टर है। उसमें लॉन्चिंग डेट का भी खुलासा हुआ था लेकिन अब कंपनी ने उसका खंडन करते हुए आधिकारिक पुष्टी कर दी है। तथाकथित अमेजन पेज में रेडमी नोट 10 4G, Redmi Note 10 Pro 4G, और Redmi Note 10 Pro 5G की लॉन्च डेट दिखाई थी।

शाओमी पहले ही बता चुकी है कि रेडमी नोट 10 सीरीज को ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया (Amazon india) पर उपलब्ध कराया जाएगा। लॉन्च के कुछ दिनों बाद इन हैंडसेट्स को ऑफलाइन और दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध कराया जा सकता है।

Redmi Note 10 सीरीज के संभावित स्पेसिफिकेशन
Redmi Note 10 120 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के एलसीडी डिस्प्ले के साथ आएगा। साथ ही इस फोन में
Qualcomm Snapdragon 732G चिपसेट दिया जाएगा। पुरानी रिपोर्ट में कहा गया था कि यह 4GB+64GB और 6GB+64GB वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही इसमें बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा।

Also Read: आईफोन 13 में आ रहा है ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का फीचर, जानें फायदा

Redmi Note 9 की तुलना में ज्यादा हो सकती है कीमत
रेडमी नोट 10 सीरीज पिछले रेडमी नोट 9 सीरीज के अपग्रेड वर्जन होगा। नई सीरीज में डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स के मामले में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। लीक्स जानकारी के मुताबिक, रेडमी नोट 9 सीरीज के मुकाबले नोट 10 की कीमत भी ज्यादा हो सकती है। लेकिन अभी तक कंपनी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।