Reliance Jio का नेटवर्क डाउन! कॉल इंटरनेट व ईमेल भेजने तक में आई दिक्‍कत

डाउनडेटेक्टर के अनुसार, हजारों Jio उपयोगकर्ता वर्तमान में कुछ नेटवर्क समस्या का सामना कर रहे हैं। जिसमें से 4,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं ने Jio नेटवर्क के बारे में शिकायत की है।

कई यूजरों के लिए रिलायंस जियो का नेटवर्क डाउन (फाइल फोटो)

व्‍हाट्सअप, फेसबुक, इंस्‍टाग्राम के बाद कई यूजरों का कहना है कि रिलायंस जियो का नेटवर्क डाउन हो गया है। यूजर्स ने इसकी शिकायत करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया है। जबकि कई लोगों का कहना है कि उनके मोबाइल में ऐसी कोई समस्‍या नहीं आ रही है। कई लोगों ने ट्विटर पर लिखा है कि Jio पिछले दो घंटों से डाउन हो गया है। जिस कारण से इंटरनेट कॉल व ईमेल भेजने तक में समस्‍या आ रही है। बताया जा रहा है कि रिलायंस जियो का नेटवर्क सुबह के नौ बजे से दिक्‍कत दे रहा है। जिस कारण यूजर पिछले कई घंटे से नेटवर्क की समस्‍या का सामना कर रहे हैं।

डाउनडेटेक्टर के अनुसार, हजारों Jio उपयोगकर्ता वर्तमान में कुछ नेटवर्क समस्या का सामना कर रहे हैं। जिसमें से 4,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं ने Jio नेटवर्क के बारे में शिकायत की है। सुबह 9 बजे से सुबह 11 बजे तक नेटवक में Jio सेलुलर नेटवर्क की शिकायत करने वाली लगभग 4,000 रिपोर्ट थीं। रिपोर्ट की गई समस्याओं में से, 41 प्रतिशत ने कहा कि कोई संकेत नहीं था, 37 प्रतिशत को अपने ईमेल तक भेजने में समस्‍या आई, जबकि 23 प्रतिशत ने कहा कि उन्हें ब्लैकआउट की दिक्‍कत रही।

हालाकि अभी तक इसपर रिलायंस जियो का कोई बयान नहीं आया है और न ही इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि की गई है। बताया जा रहा है कि इस समस्‍या ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर और अन्य शहरों में उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया है।

यह भी पढ़ें: पुराने वाहन रखने वालों की बढ़ी मुसीबत! रजिस्‍ट्रेशन रिन्‍युअल पर देना होगा आठ गुना शुल्‍क, जानिए वजह

डाउनडेटेक्टर कैसे करता है काम
डाउनडेटेक्टर, अपनी आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 45 देशों का प्रतिनिधित्व करने वाली 45 वेबसाइटों पर 6,000 से अधिक सेवाओं के लिए वास्तविक समय की स्थिति की जानकारी देता है। जब इसे लेकर ग्राहक किसी भी नेटवर्क या अन्‍य सोशल समस्‍याओं का सामना कर रहे होते हैं, तो यह उसके सही समय और स्थिति के बारे में सही जानकारी देता है। इसके साथ ही वह इस समस्‍या के बारे में कंपनी को भी जानकारी देता है।