Samsung ला रहा है दो नए Laptop, एक में मिलेगा Tablet और Computer का मजा

सैमसंग (Samsung) अपने दो लैपटॉप पर काम कर रहा है, जिनके नाम Samsung Galaxy Book Pro और Samsung Galaxy Book Pro 360 होंगे। इनमें OLED डिस्प्ले, 5G सपोर्ट मिलेगा। साथ ही इनमें से एक को Tablet और computer की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Samsung Galaxy Book, Samsung Galaxy Laptop, OLED, Tablet computer,

Samsung Galaxy Book Pro 360 Laptop Tablet computer: सैमसंग (Samsung) अपने दो लैपटॉप पर काम कर रहा है, जिनके नाम Samsung Galaxy Book Pro और Samsung Galaxy Book Pro 360 होगा। इनमें से एक (Galaxy Book Pro 360) लैपटॉप की स्क्रीन 360 डिग्री तक घुमाई जा सकेगी, जिससे उसे टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Samsung Galaxy Book का प्रोसेसर और स्क्रीन
Sammobile की रिपोर्ट के मुताबिक, यह लैपटॉप विंडोज पर काम करेंगे। साथ ही इन लैपटॉप में Core i5 या Core i7 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। इनमें 13.3 इंच और 15.6 इंच डिस्प्ले के ऑप्शन दिए जा सकते हैं। यह स्क्रीन ओएलईडी क्वालिटी की होगी और इनमें s पेन (S Pen) का सपोर्ट मिलेगा।

Also Read: 3500 रुपये से कम में पाएं अच्छे फीचर फोन 

S Pen की खूबियां
S Pen की खूबी के साथ टैबलेट और लैपटॉप की स्क्रीन पर हैंडराइटिंग में कुछ भी लिखा जा सकता है। साथ ही स्कैच, ड्राइंग और पिक्चर को भी एडिट किया जा सकता है। सैमसंग अभी तक अपनी सैमसंग गैलेक्सी नोट सीरीज में एस पेन देता रहा है।

5G वेरियंट भी दे सकता है दस्तक
सैमसंग गैलेक्सी बुक प्रो (Samsung Galaxy Book Pro) Wi-Fi और LTE variants के साथ दस्तक देगा। जबकि सैमसंग गैलेक्सी बुक प्रो 360 (Samsung Galaxy Book Pro 360) में 5G सपोर्ट भी देखने को मिल सकता है। हालांकि अभी कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं की है।

Also Read: 10 हजार रुपये से कम में पाएं दमदार बैटरी वाले फोन 

कीमत से पर्दा उठना बाकी
अभी तक लीक रिपोर्ट में उपलब्धता और प्राइस की जानकारी नहीं दी है। इनके साथ और भी फीचर्स से पर्दा उठना बाकी है। हालांकि उम्मीद की जा सकती है कि सैमसंग जल्द ही अपने इन दोनों लैपटॉप को लॉन्च करेगा।