SP के जमाने में लोगों ने बेटी का नाम तक रखा ‘बिजली’, खेलकूद कर आएगी तो कह देंगे कि आ गई- योगी के मंत्री का तंज

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इन दिनों अपने 4.5 साल के काम को गिनाने में लगी हुई है। सीएम योगी ने रविवार को अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया था।

Uttar Pradesh, Electricity, Suresh Khanna, Yogi Adityanath उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना (फोटो- ट्विटर-@SureshKKhanna)

उत्तर प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने पूर्व की समाजवादी पार्टी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि उनकी सरकार के दौरान राज्य में बिजली की हालत काफी खराब थी। लोग अपनी बेटी का नाम तक ‘बिजली’ रख देते थे कि खेलकूद कर आएगी तो कह देंगे कि ‘बिजली’ आ गयी।

मंत्री ने कहा कि कई ऐसे काम इस सरकार में हुए हैं जिसने लोगों को राहत दिया है। सपा की सरकार में लोग इतने परेशान थे कि अपनी बेटी का नाम बिजली रखते थे कि कहीं से खेलकूद कर आएगी तो बिजली तो आती नहीं तो इस ‘बिजली’ को देखकर ही कह देंगे कि बिजली आ गयी। लेकिन इस सरकार ने सबकुछ बदल दिया। अब 24 घंटे में कितनी देर बिजली नहीं रहती है लोग उसका हिसाब लगाते हैं। इस सरकार ने किसी 2-4 जिले में नहीं पूरे राज्य में बिजली व्यवस्था को ठीक किया है।

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इन दिनों अपने 4.5 साल के काम को गिनाने में लगी हुई है। सीएम योगी ने रविवार को अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया था। जिसमें उन्होंने अपने सरकार की उपलब्धियों को बताया। रविवार को योगी सरकार की तरफ से कि केंद्र की तरफ से चलाए जा रहे 44 योजनाओं में प्रदेश पहले स्थान पर है। योगी ने स्वास्थ्य से लेकर किसानों तक के लिए सरकार की तरफ से किए जा रहे कार्यों को बताया।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर रविवार को लोकभवन में योगी ने सरकार की उपलब्धियों को दर्शाती 50 पृष्‍ठ की एक पुस्तिका और 16 पृष्‍ठ के फोल्‍डर का भी विमोचन किया था। बताते चलें कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं जिसे देखते हुए सभी दलों की तरफ से तैयारी तेज कर दी गयी है।