T20 वर्ल्ड कप से पहले पूर्व चैंपियन टीम को बड़ा झटका, एमएस धोनी का ऑलराउंडर हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर

आईपीएल 2021 में एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्ल और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर सैम करन चोटिल हो गए हैं। इस चोट के कारण करन आईपीएल के बचे हुए मैचों समेत पूरे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं।

t20-world-cup-ms-dhoni-allrounder-sam-curran-to-miss-whole-tournament-for-england-cricket-team-due-to-injury-during-ipl-2021 एमएस धोनी की आईपीएल टीम का ऑलराउंडर टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर (सोर्स- ट्विटर)

17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले 2010 की चैंपियन इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के आलराउंडर सैम करन एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से आईपीएल में खेलते हुए कमर में चोट के कारण आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ईसीबी ने कहा, ‘‘शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स के आईपीएल मैच के बाद करन ने कमर में दर्द की शिकायत दी। स्कैन के नतीजे में चोट का खुलासा हुआ है।’’

करन अगले कुछ दिन में ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे और वहां उनके स्कैन किए जाएंगे। ईसीबी की मेडिकल टीम इसके बाद उनकी चोट की समीक्षा भी करेगी।

भारतीय हॉकी टीम नहीं खेलेगी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022, पेरिस ओलंपिक के कारण उठाया ये कदम

सैम करन के भाई टॉम करन को विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा काउंटी टीम सरे के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टोप्ले को भी रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी गई है।

हालांकि 23 वर्षीय सैम करन का आईपीएल में प्रदर्शन अभी तक निराशाजनक रहा है। वह 9 मैचों में सिर्फ 56 रन बना सके और उन्होंने नौ विकेट चटकाए। गेंदबाजी में वे महंगे भी साबित हुए और उन्होंने 9.93 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए।

करन ने चोटिल होने की जानकारी के बाद कहा कि, ‘‘दुर्भाग्य से मुझे यह दिल तोड़ने वाली खबर मिली कि मैं आईपीएल के बचे हुए मैच और विश्व कप में नहीं खेल पाऊंगा। बेहद निराश हूं…. इस सत्र में चेन्नई के साथ खेलने का मैंने लुत्फ उठाया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अब तक इस खबर से नहीं उबर पाया हूं लेकिन शानदार स्थिति में टीम का साथ छोड़ रहा हूं। खिलाड़ी काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। अगले कुछ दिनों में जहां भी रहूंगा वहां से उनका समर्थन करूंगा। मुझे यकीन है कि वे खिताब जीतेंगे।’’

आपको बता दें सैम करन ने अब तक 24 टेस्ट, 11 वनडे और 16 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले इंग्लैंड के लिए खेले हैं। वह आईपीएल से पहले भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भी इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे।

उन्होंने कहा, ‘‘चेन्नई सुपरकिंग्स के सभी प्रशंसकों को धन्यवाद कहना चाहता हूं। पिछले दो सत्र में मैंने आपके समर्थन का लुत्फ उठाया। जल्दी ही आपके सामने दोबारा दौड़ता, गेंदबाजी और बल्लेबाजी करती हुआ दिखूंगा। मैं मजबूत बनकर वापसी करूंगा, तब तक सुरक्षित रहिए।’’

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी और उनका सहयोगी स्टाफ मंगलवार को मस्कट पहुंचा जहां वे टी20 विश्व कप की तैयारी करेंगे। वे 16 अक्टूबर तक ओमान में रहेंगे और टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए दुबई जाएंगे।