T20 WC के लिए नहीं चुना गया ये बॉलर, अब काउंटी में मचाया धमाल

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. 15 सदस्यीय टीम में जहां रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक जैसे प्लेयर्स को जगह मिली है. वहीं, कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें उम्मीद थी की टीम में जगह जरूर मिलेगी, लेकिन निराशा हाथ लगी. इन खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का भी नाम शामिल है. अब मोहम्मद सिराज ने अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

सिराज ने चटका दिए पांच विकेट

इसी कड़ी में मोहम्मद सिराज ने काउंटी डेब्यू पर वारविकशायर के लिए शानदार खेल दिखाया है. सिराज ने मंगलवार को एजबेस्टन के मैदान पर समरसेट के खिलाफ पहली पारी में  82 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. इस दौरान सिराज ने इमाम उल हक, जॉर्ज बार्टलेट, जेम्स रेव, लुईस ग्रेगरी और जोश डेवी के विकेट चटकाए. सिराज के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत समरसेट की पहली पारी महज 219 रनों पर सिमट गई. सिराज के साथ ही जयंत यादव ने भी वारविकशायर के लिए अपना डेब्यू किया.

सिराज का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए अबतक 13 टेस्ट, 10 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भाग लिया है. टेस्ट क्रिकेट में सिराज ने 30.77 की औसत से 40 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका पारी में बेस्ट प्रदर्शन 73 रन देकर पांच विकेट रहा है. वनडे  इंटरनेशनल की बात करें तो सिराज ने 31.07 के एवरेज से 13 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में सिराज के नाम पर पांच विकेट दर्ज हैं.

भारतीय टीम में पांच तेज गेंदबाज

एशिया कप में टीम के खराब प्रदर्शन से सीख लेते हुए बीसीसीआई ने स्क्वॉड में हार्दिक पंड्या समेत पांच तेज गेंदबाजों को जगह दी है. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल फिट होने के बाद स्क्वॉड में लौटे है. बुमराह पीठ में तकलीफ, जबकि हर्षल पटेल पसली की चोट के चलते एशिया कप में भाग नहीं ले पाए थे. अब दोनों खिलाड़ियों के लौटने से टीम को काफी मजबूती मिलेगी. स्क्वॉड में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह भी शामिल हैं जो एशिया कप में भी टीम का पार्ट थे.

ऋषभ पंत को भी मिला है चांस

लगातार खराब फॉर्म का सामना कर रहे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी स्क्वॉड में जगह मिली है. श्रेयस अय्यर को एक बार फिर स्टैंडबाय प्लेयर बनकर संतोष करना पड़ा है. वहीं, रवि बिश्नोई को भी स्टैंड बाय प्लेयर के तौर पर शामिल किया गया है. गौरतलब है कि रवि विश्नोई एशिया कप में मुख्य स्क्वॉड का हिस्सा थे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पिचों को ध्यान में रखते हुए एक तेज गेंदबाज को उनपर तवज्जो दी गई है.

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.