T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड को मिली लगातार दूसरी जीत, पीएनजी का सुपर-12 में पहुंचना मुश्किल

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड के पांचवे मुकाबले में पापुआ न्यू गीनिया (पीएनजी) को 17 रनों से हराकर स्कॉटलैंड ने लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। इस जीत के साथ जहां स्कॉटलैंड ने सुपर-12 में अपनी पहुंचने की दावेदारी को मजबूत कर लिया है।

t20-world-cup-2021-scotland-beats-png-to-get-successive-two-wins-and-strengthened-ways-for-super-12-as-papua-new-guinea-is-in-trouble स्कॉटलैंड ने पीएनजी को 17 रनों से हराकर जीता लगातार दूसरा मैच (सोर्स- ट्विटर)

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड में पापुआ न्यू गीनिया (पीएनजी) को 17 रनों से हराकर स्कॉटलैंड ने लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। इस जीत के साथ जहां स्कॉटलैंड ने सुपर-12 में अपनी पहुंचने की दावेदारी को मजबूत कर लिया है वहीं लगातार दो हार के बाद पीएनजी की राह मुश्किल हो गई है।

इस मुकाबले में पहले खेलते हुए रिची बेरिंगटन के अर्धशतक की बदौलत स्कॉटलैंड ने नौ विकेट पर 165 रन बनाए थे। जवाब में पीएनजी की टीम 19.3 ओवर की खेल पाई और 148 रनों पर सिमट गई। स्कॉटलैंड की तरफ से जोश डैवे ने 3.3 ओवर में महज 18 रन देकर चार विकेट झटके।

बेरिंगटन ने 49 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 70 रन की पारी खेलने के अलावा मैथ्यू क्रॉस (45) के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी करके स्कॉटलैंड के चुनौतीपूर्ण स्कोर की नींव रखी। क्रॉस ने 36 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और इतने ही छक्के मारे।

पीएनजी की तरफ से नॉर्मन वेनुआ ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। इससे पहले स्कॉटलैंड की पारी में पीएनजी की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज काबुआ मोरिया ने 31 रन देकर चार जबकि तेज गेंदबाज चाड सोपर ने 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे।

स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चौथे ओवर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों जॉर्ज मुन्से (15) और कप्तान काइल कोएटजर (06) के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद क्रॉस और बेरिंग्टन की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े। जिसकी बदौलत स्कॉटलैंड का स्कोर 160 पार पहुंचा।

ये ग्रुप बी का मुकाबला था और इस जीत के बाद स्कॉटलैंड दो में से दो मैच जीतकर 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है। वहीं ओमान ने एक मैच खेला और जीता है। ओमान 2 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। तो बांग्लादेश एक मैच खेली है और उसे हारकर तीसरे स्थान पर है। पीएनजी ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले गंवाए हैं और वे चौथे यानी आखिरी स्थान पर है।