Taarak Mehta Ka Ooltah Chasmah: ‘बबीता जी’ नहीं बनना चाहती थीं ‘अय्यर’ की पत्नी; जेठालाल के कहने पर हुई थीं तैयार

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Babita: शो में बबीता जी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता ने अपने स्ट्रग्ल के दिनों में बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ का जब उन्हें ऑफर आया, तो उन्होंने अय्यर की पत्नी के किरदार को…

munmun dutta, munmun hobbies, munmun dutta lifestyle

Taarak Mehta Ka Ooltah Chasmah: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ टीवी की दुनिया में सबसे ज्यादा चलने वाला और सबसे पुराने शोज में से एक है। ‘तारक मेहता’ ने टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। शो का हर एक किरदार शो में अपनी एक अलग ही पहचान रखता है। उनमें से एक किरदार है ‘बबीता जी’ यानी मुनमुन दत्ता का। शो में मुनमुन दत्ता का किरदार काफी दिलचस्प है।

‘बबीता जी’ का कैरेक्टर अक्सर शो के लीड ‘जेठालाल’ यानी दिलीप जोशी के ही इर्द-गिर्द घूमता है। हालांकि, तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीता जी असल जिंदगी में बिल्कुल ही उलट हैं। मुनमुन शो के शुरुआत से ही ‘तारक मेहता’ का हिस्सा रहीं हैं। उन्होंने 2004 में अपने करियर की शुरुआत की थी। यूं तो मुनमुन के परिवार वाले उन्हें पत्रकार या सिंगर बनाना चाहते थे, लेकिन उनकी जिंदगी में कुछ और ही लिखा था।

मुनमुन दत्ता ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी, जिसमें उन्हें काफी सफलता भी मिली। हालांकि, वह यहीं नहीं रुकीं, इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में अपना हाथ आजमाया। मुनमुन ने करियर की शुरुआत ‘हम सब बाराती’ शो से की थी। हालांकि, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ उनके करियर के लिए काफी लकी साबित हुआ।

मुनमुन दत्ता की जिंदगी यूं तो खुली किताब की तरह है, लेकिन आज हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

– 33 साल की मुनमुन दत्ता ने अभी तक शादी नहीं की है। वह अपने घर में अकेली रहती हैं। उन्होंने एक बिल्ली भी पाल रखी है। कभी-कभी मुनमुन सेट पर भी अपनी बिल्ली को साथ लेकर आती हैं।

– मुनमुन दत्ता को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं है कि कोई उन्हें टच करे। शूटिंग के दौरान अगर कोई जान-बूझकर उन्हें छूता है, तो वह अपने आपे से बाहर हो जाती हैं। कई बार तो ऐसी घटनाओं के बाद मुनमुन ने 2, 3 दिनों के लिए शूटिंग को टाल दिया था।

– मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ का जब उन्हें ऑफर आया, तो उन्होंने अय्यर की पत्नी बनने के किरदार को लेकर पूरी तरह से मना कर दिया था। हालांकि, दिलीप जोशी के समझाने पर उन्होंने शो को हां कहा।

– मुनमुन दत्ता को लेकर ये खबरें भी हैं कि स्ट्रगल के दिनों में उन्होंने बी-ग्रेड फिल्मों में काम किया था।