Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: इस बार तमिलनाडु में चलेगा किसका जादू? आज तस्वीर हो जाएगी साफ

Tamil Nadu Election Results 2021, TN Assembly Election/Chunav Result 2021 Today Live Updates: शुरुआती रुझानों में DMK गठबंधन को बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है। पार्टी के बढ़त को देखते हुए समर्थकों ने चेन्नई में पार्टी मुख्यालय के बाहर जश्न मनाया है। 

Tamil Nadu, Election Results, National Newsतमिलनाडु को लेकर किए गए ‘Jann ki Baat’ द्वारा किए गए एग्जिट पोल के मुताबिक, द्रमुक+कांग्रेस 120 सीट, अन्नाद्रमुक+भाजपा को 113 और अन्य के खाते में 1 सीट जा सकती है। (क्रिएटिवः जनसत्ता ऑनलाइन/नरेंद्र कुमार)

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम के लिए मतगणना अभी चल रही है। शाम तक रिजल्ट साफ हो जाएगा कि आखिर दक्षिण भारत के सूबे में कौन जीता और कौन पिछड़ा। बता दें कि कोरोना के बीच तमिलनाडु में 234 विस सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग हुई। छह अप्रैल, 2021 को सूबे में मतदान हुआ था। शुरुआती रुझानों में DMK गठबंधन को बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है। पार्टी के बढ़त को देखते हुए समर्थकों ने चेन्नई में पार्टी मुख्यालय के बाहर जश्न मनाया है।

Election Results 2021 Live Updates

शुरुआती रुझान में द्रमुक ने बढ़त बना ली है और सत्तारूढ अन्नाद्रमुक उसके पीछे है। विधानसभा चुनाव के लिए छह अप्रैल को मतदान हुआ था। रविवार सुबह शुरू हुई मतगणना के करीब एक घंटे बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी सेलम जिले की एडाप्पडी सीट पर आगे चल रहे हैं और विपक्ष के नेता एवं द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन कोलाथुर विधानसभा सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं।

द्रमुक नीत गठबंधन 30 और अन्नाद्रमुक 18 सीटों पर आगे चल रही है। रुझान के अनुसार द्रमुक कुरिंजीपड़ी, नेयवेली, विरुधचलम समेत कई सीटों पर आगे है। भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष एल मुरुगन धारापुरम और राज्य के मंत्री के सी वीरामणि एवं बेंजामिन क्रमश: जोलारपेट और मादुरावोयल सीटों से आगे हैं।

मौजूदा समय में सूबे में AIADMK की सरकार है। इस बार BJP और AIADMK गठबंधन में चुनावी ताल ठोंक रहे हैं, जबकि सामने DMK और Congress का गठबंधन है। यहां किसी भी दल को सरकार बनने के लिए 118 सीटों की जरूरत पड़ेगी। ऐक्टिंग की दुनिया से सियासत में आए कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम व वीके शशिकला की पार्टी अम्मा मक्कल मनेत्र कझगम भी लड़ रही है। वहीं, असदुद्दीन ओवैसी ने एएमएमके के साथ गठबंधन किया है।

ECI Assembly Election Results 2021 Live Updates