TMKOC: मौत से पहले ‘नट्टू काका’ ने ‘टप्पू’ और ‘अय्यर’ से कही थी ये बात, असित मोदी ने ऐसे किया घनश्याम नायक को याद

टप्पू से लेकर अय्यर और शो के प्रोड्यूसर असित मोदी ने घनश्याम नायक को कुछ इस तरह से याद किया।

Ghanshyam Nayak, TMKOC, तारक मेहता का उल्टा चश्मा, तारक मेहता का उल्टा चश्मा के नट्टू काका (फोटो सोर्स- तारक मेहता ऑफीशियल इंस्टा)

शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में सबके चहेते ‘नट्टू काका’ यानी घनश्याम नायक अब हमारे बीच नहीं रहे। कैंसर से पीड़ित घनश्याम नायक निधन से पहले अपने को-एक्टर्स से मिले थे। तारक मेहता के कई कलाकारों ने ‘नट्टू काका’ से जुड़ी कुछ बातें फैंस के साथ शेयर कीं और बताया कि घनश्याम नायक जल्दी ठीक होकर शो तारक मेहता के सेट पर आना चाहते थे और पहले की तरह काम करना चाहते थे।

शो में टप्पू का किरदार निभाने वाले एक्टर राज अनदकट ने ‘नट्टू काका’ की एक तस्वीर शेयर कर उन्हें याद किया। तस्वीर में राज घनश्याम नायक संग मेकअप रूम में खड़े दिख रहे हैं। घनश्याम नायक फोटो में बड़ी सी स्माइल के साथ दिखाई दे रहे हैं।

इस तस्वीर को फैंस के साथ साझा करते हुए राज लिखते हैं- ‘मैं और काका मेकअप शेयर कर रहे थे। उस दिन वह लंबे वक्त के बाद सेट पर आए थे। वो आए और बोले- बेटा केम चे, चब मैंने उनके पैर छुए और आशीर्वाद लिया। वो बहुत खुश थे सेट पर आकर। उन्होंने उस वक्त मेरे और मेरे परिवार के बारे में जानकारी ली। बाद में दुआ दी औऱ कहा- सरस, भगवान बधानु भालु करे।’.

राज ने आगे कहा- ‘इस उम्र में उनका काम करने का जज्बा काबिल-ए-तारीफ था। हम कभी नहीं भूलेंगे वो बातें और वो किस्से जो उन्होंने हमें सुनाए। काका हम आपको हमेशा याद करेंगे ऐसे ही।’

तारक मेहता शो में अय्यर भाई का किरदार निभाने वाले एक्टर तनुज महाशब्दे ने भी घनश्याम नायक को लेकर कहा कि उनकी आखिरी इच्छा थी कि उन्हें जब अंतिम विदाई दी जाए तो एक आर्टिस्ट की तरह ही उनको तैयार किया जाए।

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर तनुज महाशब्दे ने बताया- ‘उनकी अंतिम विदाई के दौरान भी उन्हें एक आर्टिस्ट की भांति तैयार किया गया। उनकी दिल से इच्छा थी कि वह नट्टू काका के किरदार में तैयार हों। ऐसे में घनश्याम जी की पसंद के मेकअप आर्टिस्ट ही बुलाए गए थे।’

वहीं शो के प्रोड्यूसर असित मोदी ने भी नट्टू काका को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए एक वीडियो बनाया, जिसमें वह घनश्याम नायक के व्यक्तित्व और उनके करियर को लेकर कई बातें करते दिखे और उन्हें याद करते नजर आए।