TMKOC: राज अनादकट ने ‘टप्पू के दोस्त’ के लिए दिया था ऑडिशन और हो गए थे रिजेक्ट, फिर यूं मिला टप्पू बनने का ऑफर

राज अनादकट ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में एंट्री करने से पहले ‘टप्पू के दोस्त’ के किरदार के लिए इंटरव्यू दिया था, लेकिन वह रिजेक्ट हो गए थे। हालांकि, बाद में उन्हें टप्पू का किरदार मिल गया था।

raj anadkat, tmkoc

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ इन दिनों टीवी की दुनिया में हर किसी का पसंदीदा सीरियल बना हुआ है। यह टीवी की दुनिया में सबसे लंबे समय तक चलने वाला कार्यक्रम भी है। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के सभी कलाकारों ने दर्शकों के दिलों में भी अपनी बखूबी जगह बना ली है। यह सीरियल दिलीप जोशी, दिशा वकानी, मुनमुन दत्ता, जैसे कई कलाकारों के लिए गेम चेंजर भी साबित हुआ है और इस सूची में अब राज अनादकट का भी नाम जुड़ गया है। राज अनादकट ने सीरियल में एंट्री करने से पहले ‘टप्पू के दोस्त’ के किरदार के लिए इंटरव्यू दिया था, लेकिन वह रिजेक्ट हो गए थे। हालांकि, बाद में उन्हें टप्पू का किरदार मिल गया था।

इस बात का खुलासा राज अनादकट ने स्पोटबॉय डॉट कॉम को दिये इंटरव्यू में किया था। बता दें कि साल 2017 में टप्पू का किरदार निभाने वाले भव्य गांधी ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को अलविदा कह दिया था और फिल्मों की तरफ अपना रुख कर लिया था। ऐसे में भव्य गांधी की जगह राज अनादकट को ‘टप्पू’ बनाया गया।

इस बारे में बात करते हुए राज अनादकट ने कहा, “पांच साल पहले मैं इनके कांदिवली सेट पर ऑडिशन देने के लिए गया था। यह किरदार टप्पू के दोस्त के लिए था, लेकिन मैं उसमें सेलेक्ट नहीं हो पाया। मुझे याद है कि जब मैं वहां पर गया था तो वहां दया, जेठालाल, अय्यर, डॉक्टर हाथी और पूरी टप्पू सेना सेट पर मौजूद थी।”

राज अनादकट ने इंटरव्यू में आगे बताया, “मैं उन सभी को एक-साथ देखकर काफी खुश हो गया था। आखिरकार यह इतना प्रसिद्ध शो है, लेकिन मुझे उनके साथ फोटो क्लिक कराने का एक भी मौका नहीं मिला। इस बात ने मेरी मां को काफी उदास कर दिया था।”

राज अनादकट ने टप्पू का किरदार मिलने की भी कहानी साझा की। उन्होंने कहा, “मुझे टप्पू के किरदार के लिए उनका कॉल आया, लेकिन उन्होंने मुझे यह नहीं बताया कि वह इस रोल के लिए मेरा ऑडिशन ले रहे हैं। उन्होंने मुझसे बस इतना कहा कि हम नए कैरेक्टर के लिए ऑडिशन ले रहे हैं। अगर आप चुने जाते हैं तो हम आपको दोबारा कॉल करेंगे।”

राज अनादकट ने बताया कि कई लुक टेस्ट, मोक शूट होने के बाद टप्पू के तौर पर उनका सेलेक्शन हो गया। करीब एक से डेढ़ महीने बाद असित कुमार मोदी ने राज अनादकट को फोन करके इस बात की सूचना दी कि वह भव्य गांधी की जगह टप्पू के किरदार में नजर आएंगे। बता दें कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के अलावा राज अनादकट ‘महाभारत’, ‘एक मुट्ठी आसमान’ जैसे कई सीरियल में भी नजर आ चुके हैं।