Ukraine War: जेलेंस्की से मिले बेयर ग्रिल्स, जंग से तबाह देश में देखे लोगों की जिंदगी के कठोर हालात

हाइलाइट्स

ब्रिटिश टीवी प्रेजेंटर बेयर ग्रिल्स ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की.
इंस्टाग्राम पर ग्रिल्स ने कहा कि यह मेरे लिए ऐसा अनुभव रहा है जैसा कोई और नहीं है.
ग्रिल्स ने लिखा कि इस कार्यक्रम से दुनिया जेलेंस्की का वो पक्ष देखेगी जो पहले कभी नहीं दिखाया गया.

कीव. ब्रिटिश एडवेंचर और टीवी प्रेजेंटर बेयर ग्रिल्स ने हाल ही में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के साथ जंग से तबाह देश में मुलाकात की. इंस्टाग्राम पर ग्रिल्स ने इससे जुड़े अपने अनुभव शेयर करते हुए कहा कि वह इस कीव दौरे से ये जानना चाहते थे कि जेलेंस्की आगामी घटनाओं से निपटने के लिए कैसे तैयारी कर रहे हैं. लेकिन उनको इससे बहुत ज्यादा जानकारी मिली. ग्रिल्स ने लिखा कि ‘इस हफ्ते मुझे यूक्रेन की राजधानी कीव की यात्रा करने और राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ समय बिताने का सौभाग्य मिला. यह मेरे लिए ऐसा अनुभव रहा है जैसा कोई और नहीं है.’

ग्रिल्स ने लिखा कि जैसे कि सबको पता है कि उनके देश में कड़ी सर्दियां होती हैं और उनके देश के बुनियादी ढांचे पर हमले के कारण लाखों लोगों के लिए जीवित रहना एक बहुत ही कठोर और असली रोजाना का संघर्ष है. इस विशेष कार्यक्रम के माध्यम से दुनिया राष्ट्रपति जेलेंस्की का एक ऐसा पक्ष देखेगी जो पहले कभी नहीं दिखाया गया. ग्रिल्स ने कहा कि वे पूछना चाहते थे कि जेलेंस्की वास्तव में कैसे चीजों का मुकाबला कर रहे थे. फिर भी उनको उससे भी ज्यादा बहुत कुछ जानकारी मिली. ये कार्यक्रम जल्द ही आ रहा है. ऐसे कठिन समय में बेहतर मेजबानी करने के लिए ग्रिल्स ने जेलेंस्की के अफसरों को धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि वे मजबूत बने रहेंगे. उन्होंने जेलेंस्की के साथ अपनी मुलाकात की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं.

यूक्रेन के खेरसॉन में तेज हुआ रूसी हमला, मेयर ने की लोगों से शहर छोड़ने की अपील

गौरतलब है कि फरवरी 2022 में रूसी हमला शुरू होने के बाद से यूक्रेन में लगभग 32,000 नागरिक ठिकानों और 700 से अधिक महत्वपूर्ण बुनियादी सुविधाओं को नुकसान पहुंचा है. यूक्रेन के राजनयिक येवेनी येनिन ने हाल ही में यूक्रेनी मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि जैसा कि आतंकवादियों से उम्मीद की जाती है, रूसी नागरिक ठिकानों को निशाना बनाते हैं. अब तक लगभग 32,000 ऐसे नागरिक ठिकानों को रूसी मिसाइलों और गोलों से तबाह किया गया है. ये मुख्य रूप से निजी घर या नागरिक अपार्टमेंट इमारतें हैं. येनिन ने कहा कि रिकॉर्ड किए गए हमलों में से केवल 3 प्रतिशत हमले सैन्य सुविधाओं पर हुए हैं. अब तक 700 से ज्यादा बुनियादी सुविधाएं- एयर फील्ड, पुल, तेल डिपो, बिजली सब-स्टेशन आदि रूसी हमलों से तबाह हो गए हैं.

Tags: Russia, Russia ukraine war, Ukraine, Ukraine News