UP Panchayat Election Result 2021 Live Updates: पंचायत चुनाव में कौन मारेगा बाजी? मतगणना शुरू; अधिकारी बोले- पूरे नतीजे आने में लग सकते हैं दो दिन

UP Panchayat Election/Chunav Result 2021, Uttar Pradesh (UP) Gram Panchayat Election Result 2021 Live Updates: उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव में इस बार किसकी जीत होगी और किसकी हार? आज यह साफ हो जाएगा।

UP Panchayat Polls, Election News, State Newsराज्य में गत 15 तथा 19 अप्रैल को हुए पहले एवं दूसरे चरण के चुनाव में 71-71 फीसद मतदान हुआ था। वहीं, 26 अप्रैल को हुए तीसरे चरण के चुनाव में 73.5% वोट पड़े थे। (क्रिएटिवः जनसत्ता ऑनलाइन/नरेंद्र कुमार)

UP Panchayat Election/Chunav Result 2021 Live Updates: उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव में इस बार किसकी जीत होगी और किसकी हार? आज यह साफ हो जाएगा। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई। कई जिलों में नतीजो का ऐलान भी होने लगा है। इनमें कानपुर देहात, बलरामपुर और इटावा शामिल हैं। कई सीटों पर तो मुकाबला काफी कड़ा रहा है। चंदौली में एक उम्मीदवार महज दो वोटों से प्रतिद्वंदी को हराने में कामयाब हुए हैं।

दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट की ओर से कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने के निर्देश राज्य में हवा नजर आए। कई मतगणना केंद्रों पर तो भीड़ बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए ही इकट्ठा हो गई, जिस पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है। जबकि अधिकारी नदारद दिखे। इस बीच हाथरस और जेवर में तो मतगणना केंद्रों पर कर्मचारी ही कोरोना पॉजिटिव निकल आए। इससे इन जगहों पर हड़कंप मच गया।

बता दें कि यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे और अंतिम चरण में छिटपुट घटनाओं के बीच 17 जिलों में गुरुवार शाम पांच बजे तक औसतन 61 फीसद से अधिक वोट पड़े थे। सूबे के 75 जिलों में चार चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मत डाले गए थे।

UP पंचायत चुनाव के क्या आ रहे नतीजे, यहां क्लिक कर जानें

पहले चरण में 15 अप्रैल, दूसरे में 19 अप्रैल, तीसरे में 26 अप्रैल और चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान संपन्न हुआ। राज्‍य में चारों चरणों में ग्राम पंचायत प्रधान के 58,194, ग्राम पंचायत सदस्य के 7,31,813, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 75,808 तथा जिला पंचायत सदस्य के 3,051 पदों के लिए मत डाले गये हैं। इनमें से कुछ पदों पर निर्विरोध निर्वाचन भी हो चुका है।