WC से पहले छुट्टियां मना रहे कोहली, अनुष्का संग शेयर की तस्वीर

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम का प्रदर्शन भले ही खराब रहा हो, लेकिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए यह टूर्नामेंट काफी खास रहा. कोहली एशिया कप के जरिए अपने शतक का सूखा खत्म करने में कामयाब रहे थे. इसी कड़ी में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कोहली ने 61 गेंदों पर नाबाद 122 रन बना डाले थे. इससे पहले कोहली ने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बनाया था. तब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में 136 रनों की पारी खेली थी.

यूके में छुट्टियां मना रहे कोहली

कोहली अब एशिया कप के बाद रिलैक्स मूड में आ चुके हैं और अपनी वाइफ अनुष्का शर्मा के साथ यूके टूर पर पहुंच गए हैं. कोहली ने इंस्टाग्राम पर अनुष्का शर्मा के साथ वाली एक तस्वीर भी शेयर की है. तस्वीर में अनुष्का और विराट सुबह की सुनहरी धूप का आनंद ले रहे हैं और दोनों ने विंटर ड्रेस पहना हुआ है. कोहली ने इस फोटो के कैप्शन में लिखा, ‘खूबसूरत सुबह.’

अनुष्का ने भी शेयर की थी फोटो

सोमवार को अनुष्का शर्मा ने भी विराट के संग एक तस्वीर शेयर की थी. उस फोटो में एक कैफे में बैठकर  कॉफी पीते दिखे थे. कुछ ही समय में अनुष्का शर्मा का यह पोस्ट वायरल हो गया था. रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा, करिश्मा कपूर, शिबानी दांडेकर, जोया अख्तर और अभिषेक बनर्जी ने भी इस पोस्ट पर रिप्लाई किया था.

विराट कोहली की बात करें तो वह यूके टूर के बाद सीधे टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे क्योंकि भारत को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से हो रही है. फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर से मुकाबले खेले जाएंगे. दोनों सीरीज की समाप्ति के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भड़ेगी, जहां उसे टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेना है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया:
पहला टी20- 20 सितंबर (मोहाली)
दूसरा टी20- 23 सितंबर (नागपुर)
तीसरा टी20- 25 सितंबर (हैदराबाद)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका:
पहला टी20- 28 सितंबर (तिरुवनंतपुरम)
दूसरा टी20- 2 अक्टूबर (गुवाहाटी)
तीसरा टी20- 4 अक्टूबर (इंदौर)
पहला वनडे- 6 अक्टूबर (लखनऊ)
दूसरा वनडे- 9 अक्टूबर (रांची)
तीसरा वनडे- 11 अक्टूबर (दिल्ली)

पिछले टूर्नामेंट में भारत का रहा था खराब प्रदर्शन

पिछले साल विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में भाग लिया था. उस टूर्नामेंट में ‘मेन इन ब्लू’ को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के बाद सुपर-12 स्टेज से ही बाहर होना पड़ा था. ऐसे में भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद है कि अबकी बार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर टी20 विश्व कप जीतकर इस सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी. गौरतलब है कि टीम इंडिया ने आखिरी बार साल 2013 में आईसीसी खिताब जीता था. तब एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी.