West Bengal Election Results 2021 Live Updates: कमल का फूल या फिर तृणमूल…कौन सत्ता में आएगा? बंगाल के चुनाव परिणाम में आज चलेगा पता

West Bengal Election Results 2021, WB Assembly Election/Chunav Result 2021 Today Live Updates: जानकारी के मुताबिक, नंदीग्राम सीट से बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी आगे चल रहे हैं। बता दें कि यह बंगाल की हॉट सीट है, जहां से उनकी प्रतिद्वंदी और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी पीछे चल रही हैं। शुभेंदु कभी दीदी के बेहद नजदीकी थे, पर इस चुनाव से पहले वह बीजेपी में शामिल हो गए थे।

West Bengal, Bengal Polls Result, National Newsबंगाल में कोरोना संकट के बीच आठ चरण में मतदान हुआ। (क्रिएटिवः जनसत्ता/नरेंद्र कुमार)

West Bengal Election Results 2021 Live Updates: बंगाल विस चुनाव नतीजों के लिए मतगणना जारी है। शाम तक पूरे परिणाम आ सकते है। दोपहर 12.30 बजे तक के ट्रेंड्स में टीएमसी सबसे आगे चल रही है। ममता की पार्टी को रुझानों में स्पष्ट बहुत मिलता दिख रहा है। तृणमूल+ 207, बीजेपी+ 81, लेफ्ट+ 2 और अन्य 2 सीटों पर बढ़त लिए हैं। चूंकि, रुझानों में तृणमूल आगे है, लिहाजा ममता के घर के आसपास खुशी का माहौल है। कोरोना काल में कोलकाता में दोपहर को रुझानों के बीच सीएम के घर के सामने स्थानीय लोगों ने होली खेली। हरे रंग से यह होली खेली गई और इस दौरान मिठाई भी बंटी। ममता के घर के पास शामियाना भी लगाया गया है।

Election Results 2021 Live Updates

माना जा रहा है कि नंदीग्राम में रिजल्ट की तस्वीर साफ होने के बाद वह घर के पास ही पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकती हैं। वैसे, सबसे हैरत की बात यह है कि चुनाव आयोग ने जीत का जश्न मनाने और जुलूस निकालने से साफ मना कर दिया था। खुद CM ने ईसी के इस आदेश का स्वागत किया था। बहरहाल, बंगाल में असल मुकाबला BJP और TMC में है। टीएमसी सुबह से ही बढ़त लिए है, जबकि बीजेपी उसके पीछे चल रही है। जानकारी के मुताबिक, नंदीग्राम सीट से बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी आगे चल रहे हैं। बता दें कि यह बंगाल की हॉट सीट है, जहां से उनकी प्रतिद्वंदी और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी पीछे चल रही हैं। शुभेंदु कभी दीदी के बेहद नजदीकी थे, पर इस चुनाव से पहले वह बीजेपी में शामिल हो गए थे।

West Bengal Election Result 2021 Constituency wise Full list of Winners

ताजा चुनावी रुझानों में किसे कितनी सीटेंः

TMC+ 207
BJP+ 81
INC+ 2
OTHERS 2

ECI Assembly Election Results 2021 Live Updates

बता दें वैश्विक महामारी कोरोना संकट के बीच बंगाल में आठ चरण में मतदान हुए थे। आखिरी चरण के साथ ही गुरुवार (29 अप्रैल, 2021) को विभिन्न इलाकों से छिटपुट हिंसा की घटनाओें के बीच ये विधानसभा चुनाव संपन्न हुआ था। सूबे में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का खेल शुरू हो गया था।

UP Panchayat Main Live Blog