WhatsApp से कैसे भेजें जन्माष्टमी स्पेशल स्टिकर और मैसेज, जानें कैसे करें इंस्टॉल और डाउनलोड

krishna janmashtami whatsapp messages: वॉट्सएप की मदद से यूजर्स अपने करीबी दोस्तों और परिजनों को स्पेशल स्टिकर, वॉलपेपर या विशेष इमेज को कस्टमाइज करके शुभकामनाएं दे सकता है।

happy janmashtami sms, happy janmashtami quotes, janmashtami quotes krishna janmashtami whatsapp messages: जन्माष्टमी स्पेशल स्टिकर। (फोटोः एक्सप्रेस फोटो)

krishna janmashtami whatsapp messages: देशभर में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को मनाया जा रहा है। आज के दिन लोग व्रत रखते हैं और अपने दोस्तों, परिजनों और कुछ चुनिंदा लोगों को आज के दिन की शुभकामनाएं देते हैं। ऐसे में अगर आप भी इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप से जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ खास मैसेज स्टिकर के बारे में बताने जा रहे हैं।

जन्माष्टमी के मौके पर व्हाट्सएप ने अपने ऐप में राखी तरह कोई स्टिकर पैक पेश नहीं किया है। लेकिन एंड्रॉयड यूजर्स चाहें तो गूगल प्लेस्टोर पर जन्माष्टमी स्पेशल स्टिकर इंस्टॉल कर सकते हैं।

  • फोन में मौजूद व्हाट्सएप को ओपेन करें।
  • इसके बाद किसी भी चैट को ओपेन करें और लेफ्ट साइड दिए गए इमोज पर क्लिक करें।
  • इसके बाद सबसे नीचे तीन विकल्प आएंगे, उनमें सबसे राइट साइड वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • इसके बाद माइक आइकन के नीचे प्लस के आइकन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद कुछ स्टिकर नजर आएंगे, उन्हें स्क्रॉल करके नीचे जाएं और गेट मोर पर क्लिक करें।
  • इसके बाद यूजर्स सीधे गूगल प्लेस्टोर पर पहुंच जाएंगे, जहां स्टिकर पैक सर्च करके इंस्टॉल करना होगा।
  • इसके लिए यूजर्स Janmashtami stickers for WhatsApp टाइप करके सर्च कर सकता है।
  • पैक इंस्टॉल होने के बाद, उसे ओपेन करें और व्हाट्सएप पैक पर जोड़ लें। इसके बाद दोस्तों, परिजनों को स्टिकर के रूप में जन्माष्टमी की शुभकामनाएं भेज सकते हैं।

गूगल प्लेस्टोर पर कुछ ऐप्स ऐसे भी हैं, जो श्रीकृष्ण के अलग-अलग फोटो वाले वॉलपेपर उपलब्ध कराते हैं। इन ऐप्स में ढेरों प्रकार के वॉलपेपर हैं, जो एचडी क्वालिटी के हैं और देखने में काफी आकर्षक हैं। इन्हें शेयर करने का भी विकल्प दिया गया है।

व्हाट्सएप पर शुभकामनाओं के लिए स्पेशल स्टिकर तैयार करना चाहते हैं तो यूजर्स किसी फोटो की मदद से स्टिकर बना सकते हैं। इसके लिए स्टिकर मेकर ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद ऐप ओपेन करें और Create a new sticker pack पर क्लिक करें।

इसके बाद Add Sticker पर टैप कर उस फोटो को अपलोड करें जो आपने डाउनलोड की है या फिर फोन में मौजूद है। इमेज को कस्टमाइज भी किया जा सकता है। इसके बाद Publish Sticker Pack पर टैप करें और यह पैक आपके WhatsApp में जुड़ जाएगा।