WhatsApp mute Video फीचर ने दी दस्तक, शर्मिंदगी से भी बचाएगा ये फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

WhatsApp mute Video फीचर लॉन्च हो गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसे म्यूट कर सकेंगे। ऐसे में आप अनचाहे शब्दों को हटा सकते हैं, ताकि आपको शर्मिंदगी का सामना न करना पड़े।

WhatsApp video, WhatsApp feature, WhatsApp mute video, WhatsApp mute feature

WhatsApp mute Video फीचर ने दस्तक दे दी है। इस फीचर्स की मदद से यूजर्स वीडियो भेजने से पहले उसे म्यूट यानी उसकी आवाज बंद कर सकेंगे। बताते चलें कि कुछ दिन पहले वाट्सऐप बीटा वर्जन के लिए इस फीचर को जारी किया गया था और तब इसे सीमित यूजर्स इस्तेमाल कर सकते थे। लेकिन अब यह सभी यूजर्स के लिए जारी हो गया है।

WhatsApp यूजर्स कई बार किसी जरूरी या मजेदार वीडियो को आगे फॉरवर्ड करना चाहते हैं या उसे स्टेटस में लगाना चाहते हैं, लेकिन उसकी भाषा या शब्दों से उन्हें ऐतराज होता है क्योंकि वे उन्हें शर्मिंदा कर सकते हैं। ऐसे में आप उस वीडियो को आगे भेजने से पहले म्यूट कर सकते हैं।

WhatsApp mute Video ट्विटर पर की घोषणा

WhatsApp ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इस फीचर की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि आप वीडियो को स्टेटस में लगाने या उसे आगे फॉरवर्ड भेजने से पहले म्यूट कर सकते हैं।

how to mute Video before sharing on WhatsApp

1- वाट्सएप का यह फीचर वीडियो को भेजने से पहले म्यूट करने का विकल्प देगा। हालांकि इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए पहले वाट्सएप को गूगल प्लेस्टोर से अपडेट करना होगा।

2- इसके बाद किसी भी चैट को खोलें और जिस वीडियो को भेजना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें। उसे भेजने से पहले वीडियो का प्रीव्यू देखा जा सकता है, जो टॉप लेफ्ट में वॉल्यूम का बटन दिखाएगा, उस पर क्लिक करके वीडियो म्यूट कर सकते हैं। आप चाहें तो फोन में मौजूद वीडियो को भेजने से पहले उसे म्यूट कर सकते हैं।

WhatsApp mute Video: इंस्टाग्राम पर पहले से है फीचर

इंस्टाग्राम पर ये फीचर पहले से मौजूद है। पोस्ट या स्टोरी में लगाने से पहले वीडियो को म्यूट कर सकते हैं। आपको बताते चलें कि वाट्सऐप का यह फीचर अभी सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। अभी आईओएस के लिए यह फीचर जारी नहीं किया गया है।